Thursday, December 7, 2023
HomeशिमलाShimla: करवा चौथ पर पर्यटन निगम फ्री उपलब्ध कराएगा, सरगी व पूजा...

Shimla: करवा चौथ पर पर्यटन निगम फ्री उपलब्ध कराएगा, सरगी व पूजा की थाली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shimla:  करवा चौथ पर पर्यटन निगम ने बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि इसी कड़ी में रूम रेंट में दस प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया गया है। इसलिए हिमाचल प्रदेश में अब पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है।

 निदेशक अमित कश्यप ने कहा

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि पहली नवम्बर को करवा चौथ त्यौहार के शुभ अवसर पर निगम द्वारा विशेष पैकेज जारी किया गया है। अमित कश्यप के मुताबिक 31 अक्तूबर और एक नवम्बर, 2023 को पर्यटन निगम के किसी भी होटल में ठहरने पर विवाहित दम्पत्ति को कमरे के किराए में दस प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट प्रदान किया जाएगा।

फ्री सरगी व पूजा की थाली

इसके आलावा निगम द्वारा सरगी का भी प्रबन्ध किया जाएगा और उन्हें फेणी, केला, दूध, गुलाब जामुन और मठड़ी इत्यादि फ्री उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही अर्घ, पूजा की थाली और करवा जिसमें चावल, उड़द दाल, दूर्बा, पुष्प और कुमकुम इत्यादि भी पर्यटन निगम द्वारा निःशुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। करवा चौथ पर इन मेहमानों को विशेष व्रत थाली भी परोसी जाएगी। इसके अतिरिक्त करवा चौथ पूजा में आवश्यक सूखा मेवा, पुना, सुहागी जिसमें बिन्दी, चूड़ी, काजल, रिब्बन, मेंहदी आदि का प्रबन्ध भी पर्यटन निगम द्वारा निर्धारित कीमतों के आधार पर किया जाएगा।

प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि करवा चौथ का त्यौहार देश के विभिन्न भागों में बड़े स्तर पर मनाया जाता है। यह त्यौहार पति-पत्नी के मध्य एक पवित्र बंधन का प्रतीक है और विवाहित जोड़े हिमाचल प्रदेश पर्यटन निगम के होटलों में ठहर कर इस पवित्र त्यौहार को और भी अविस्मरणीय बना सकते हैं। इसके लिए वह आकर्षक डिस्काउंट पैकेज का भी लाभ उठा सकते हैं।

Also Read :

RELATED ARTICLES

Most Popular