होम / Himachal: परवाणू-सोलन तक फोरलेन का होगा नए सिरे से निर्माण, सीएम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष रखेंगे बात

Himachal: परवाणू-सोलन तक फोरलेन का होगा नए सिरे से निर्माण, सीएम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष रखेंगे बात

• LAST UPDATED : August 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal:  मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि परवाणू से सोलन तक फोरलेन का निर्माण नए सिरे से किया जाएगा। इसमें सुरंगें ज्यादा बनाई जाएंगी, ताकि दूरी कम की जा सके। इसके लिए केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उन्होंने बात की है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया और आरओ को इसमें नई डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सीएम सोलन में फल एवं सब्जी मंडी के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बात कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक परवाणू से सोलन तक फोरलेन का जो निर्माण हुआ है, वह काफी तंग है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सुरंगों के निर्माण में अधिक खर्चा आता है, लेकिन हिमाचल के लिए वह ज्यादा से ज्यादा सुरंगों का प्रावधान करेंगे। साथ ही शिमला-मटौर फोरलेन में भी सुरंगें अधिक बनाने की बात की गई।

 सीएम प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के समक्ष रखेंगे बात

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि बुधवार को वह नई दिल्ली जा रहे हैं। वहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर प्रदेश में आपदा से संपदा को हुए नुकसान के बारे में बताएंगे, ताकि केंद्र सरकार से प्रदेश को अधिक आर्थिक सहायता मिल सके। सनवारा टोल प्लाजा पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इस बारे में केंद्र सरकार से बात करेंगे, ताकि इस टोल को फिलहाल बंद कर दिया जाए। सीएम दिल्ली में विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों से भी मिल सकते हैं। वहां पर प्रदेश हित से जुड़े विभिन्न मसलों को उठा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री से मिलने का अभी पीएमओ से समय तय नहीं हुआ है। इसके लिए आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती की पीएमओ से समय लेने की ड्यूटी दी गई है।

ये भी पढ़े- बाढ़ में बही पंजाब रोडवेज की बस में सफर कर रहे तीन यात्रीयों के शव मिले, बाकीयों की बाढ़ में बहने की आशंका है

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox