होम / Dehra: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की पीठ थपथपाई, बोले HPCA स्टेडियम धर्मशाला का हर कोई कायल

Dehra: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की पीठ थपथपाई, बोले HPCA स्टेडियम धर्मशाला का हर कोई कायल

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dehra, संवाददाता दौलत चौहान : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज देहरा में ऑल इंडिया पोस्टल एंप्लॉयज यूनियन के कार्यक्रम में शिरकत करने से पहले बीजेपी के पदाधिकारीयों से फीडबैक लिया तथा 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा की।

कई दिग्गज रहें शामिल

इस मौके पर बीजेपी के पूर्व मंत्री रमेश धवाला, बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, बीजेपी मंडल अध्यक्ष निर्मल सिंह सहित कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एचपीसीए की पीठ थपथपाते हुए कहा कि इतना सुंदर क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला जहां 5 क्रिकेट मैचों का आयोजन हुआ जिसका हर कोई कायल हो गया है। बहुत करीबी मैच दोनों भारत- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड के बीच हुए। जिसके कारण हजारों लोगों को रोजगार और स्वरोजगार के साधन उपलब्ध हुए। यहां पर्यटन को भी बढ़ावा मिला और पूरी दुनिया में एचपीसीए स्टेडियम और धर्मशाला की खूबसूरती देखने का मौका मिला।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जहां एचपीसीए को बधाई दी तो वहीं बीसीसीआई का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिन्होंने विश्व कप के 5 मैचों का आयोजन धर्मशाला में करवाकर हिमाचल प्रदेश को अवसर दिया। उन्होंने कहा कि पिछले 2 दशकों में जिला कांगड़ा एक अट्रैक्शन का केंद्र बना है उसका सबसे बड़ा कारण यह है धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम। जिसके कारण टीवी पर जब लोग धौलाधार की पहाड़ियों की खूबसूरती को देखते हैं। यहां की संस्कृति और सभ्यता को देखते हैं तो धर्मशाला की खूबसूरती के कायल होकर यहां आते हैं।

6 करोड का इंडोर स्टेडियम बना रहे

उन्होंने कहा न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, आदि देशों से लोग धर्मशाला में मैच देखने के लिए आए थे क्योंकि लोगों के मन में धर्मशाला में मैच देखना अब उनकी प्राथमिकता बन गई है जो कि हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम प्रागपुर, बंगाणा और बिलासपुर में करीब 6 करोड रुपए की लागत से इंडोर स्टेडियम बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर में लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनने जा रहा है। जो हिमाचल प्रदेश और उत्तर क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए एक- वरदान बनेगा।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox