होम / IND vs AUS WTC Final 2023: महामुकाबले में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम रही भारी, भारत कर रही वापसी की तैयारी

IND vs AUS WTC Final 2023: महामुकाबले में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम रही भारी, भारत कर रही वापसी की तैयारी

• LAST UPDATED : June 8, 2023

इंडिया न्यूज(India News), IND vs AUS WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले का दूसरा दिन है। लंदन में द ओवल मैदान पर  खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं। खेल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर काफी भारी होती दिखी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 5 विकेट पर 382 रन बना लिए हैं। बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 120 और एलेक्स कैरी 4 रन पर नाबाद है। वहीं, बहतरीन प्दर्शन कर रहे ट्रेविस हेड 163 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद सिराज उन्हें  आउट किया।

  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आज दूसरा दिन
  • पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टिम रही भारत में भारी

कैमरन ग्रीन 6 रन पर आउट हुए, उन्हे मोहम्मद शमी ने गिल के हाथो कैच कराया। स्टीव स्मिथ ने टेस्ट करियर का 31वां शतक जमाया है। स्मिथ ने भारत के खिलाफ 9वां शतक जमाया है। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड के जो रूट की बराबरी कर ली है। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी और शार्दूल ठाकुर को एक-एक विकेट मिले।

ट्रेविस हेड का शानदार शतक 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस WTC के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ट्रेविस हेड ने 174 गेंदो में 163 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया एक और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी शतक लगाया, स्टीव स्मिथ अभी भी 120 रन बना कर पिच पर बने हुए है।

पहले दिन का खेल में क्या हुआ

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर  गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि कुछ  जानकारों की माने  तो कप्तान के ये फैसला सहीं साबित नहीे  हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पहले दिन का पहले सेशन कुछ खास नहीं रहा। भारत के गेंदबाजों ने इस सेशन में अपना दबदबा बनाए रखा।ऑस्ट्रेलिया को चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज ने पहला झटका दिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। ख्वाजा शून्य पर आउट हो गए। दो के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद डेविड वॉर्नर ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई। वॉर्नर को लंच से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर भरत के हाथों कैच कराया। वह 60 गेंदों में आठ चौके की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 73 रन बना लिए थे।

 दूसरा सेशन भी रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम

दूसरे सेशन में मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन को क्लीन बोल्ड किया। 24.1 ओवर में लाबुशेन का विकेट गिरा था। इसके बाद भारतीय गेंदबाज पहले दिन कोई भी विकेट नहीं ले सके। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 170 रन था। पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन विकेट पर 327 रन बनाए थे। टीम की ओर ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 रन पर नाबाद लौटे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox