Tuesday, June 25, 2024
HomeSportsIND vs BAN: World Cup में आज भारत के खिलाफ बांग्लादेश,...

IND vs BAN: World Cup में आज भारत के खिलाफ बांग्लादेश, जानें कैन है दोनों टीमों के प्लेइंग 11

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), IND vs BAN: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज यानी गुरुवार 19 अक्टूबर को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। आज का मैच जीतकर टीम इंडिया लगातार चौथा मैच जीत सकती है, टीम के पास न्यूजीलैंड को पछाड़कर अंक तालिका में टॉप पर आने का भी मौका है।

ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और फिर पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप 2023 के अपने चौथे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। लगातार तीन जीत के बाद रोहित की पलटन का मनोबल पूरी तरह से ऊंचा है। वहीं बांग्लादेश की टीम दो हार के बाद भारत के खिलाफ अपना दमदार खेल दिखाना चाहेगी। पुणे की पिच पर बल्लेबाजों का दबदबा है।

दोनों टीमों का चौथा मुकाबला

दोनों टीमों का इस विश्व कप में यह चौथा मैच होगा। भारत ने अपने पहले तीन मैच जीते हैं। टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे में अफगानिस्तान और तीसरे में पाकिस्तान को हराया था। टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश तीन में से सिर्फ एक मैच जीत सका जबकि 2 में उसे हार मिली। टीम ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था। जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को हार मिली।

भारत के पास लगातार चौथी जीत का मौका 

वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक चार मैच खेले जा चुके हैं। भारत ने तीन और बांग्लादेश ने एक जीता। दोनों के बीच पहला मैच 2007 वर्ल्ड कप में खेला गया था, जिसे बांग्लादेश ने जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 3 मैच जीते। आज का मैच जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप में बांग्लादेश पर जीत पक्की कर लेगी।

आमने-सामने और हालिया रिकॉर्ड

ओवरऑल हेड टू हेड की बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले गए हैं। भारत ने 31 और बांग्लादेश ने 8 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा।

भारत: टीम ने पिछले 5 में से 4 जीते। जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश: टीम ने पिछले 5 मैचों में से सिर्फ एक जीता है, जबकि 4 हारे हैं।

पिच रिपोर्ट

पुणे स्टेडियम का विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल है। यहां हाई स्कोरिंग मैच होते हैं। इस स्टेडियम में अब तक कुल 7 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने चार मैच जीते हैं जबकि पीछा करने वाली टीम ने तीन मैच जीते हैं। पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 307 रहा है।

मौसम पूर्वानुमान

गुरुवार को पुणे में तापमान 22 से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। धूप रहेगी, लेकिन कुछ बादल भी रहेंगे। बारिश की 1% संभावना है। बता दें, मैच से पहले बुधवार शाम को यहां हल्की बूंदाबांदी हुई थी, लेकिन आज धूप निकलने का अनुमान है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह रियाद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।

ये भी पढ़े- Solan News: अंधेरे में मोबाइल इस्तेमाल करना पड़ेगा महंगा, आंखें हो…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular