होम / PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स और लखनऊ के बीच होगी आमने-सामने की टक्कर, जानें संभावित प्लेंग-11

PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स और लखनऊ के बीच होगी आमने-सामने की टक्कर, जानें संभावित प्लेंग-11

• LAST UPDATED : April 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) PBKS vs LSG: आईपीएल 16 में आज (28 अप्रैल) को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंटस आमने- सामने होगी। ये मुकाबला पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खिला जाएगा। लखनऊ की टीम ने पीछलें अपने होम ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में हार का सामना किया था। लखनऊ के मैदान में टीम 136 रनों का लक्ष्य भी नहीं तय कर पाई थी। जानकारों का इस पर तर्क रहा कि लखनऊ के मैदान बड़ें रनों के लिए खास नही है। वहीं लखनऊ के मैदान की तुलना में पंजाब का मौहाली का मैदान काफी सही माना जा रहा है। इसे देखते हुए दोनों की टीम के बीच होने वाला ये मुकाबला काफी रोमाचित रहने वाला है।

पंजाब को दिखाना होगा कमाल

इस मैच को लेकर दोनों टीमों को देखा जाए तो पंजाब ने पीछले मुकाबले में अपनी जीत पांच बार की विजेता मुंबई के खिलाफ दर्ज की थी। इस मैच में पंजाब के गेंदबाजों और बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने तो अपनी गेंदबाजी से मैदान में जादूई कमाल दिखाते हुए दो बार लगातार स्टंप को चटका दिया था। वहीं बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और मैथ्यू शॉर्ट भी लय में है। इन खिलाड़ियों को शिर्ष में आ कर टिक के खिलने की अवश्यकता है। वहीं पीछले दो मुकाबलों से कप्तानी कर रहे सैन करन का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। इसके साथ ही माना जा रहा कि कंधे में चोट लगने के कारण टीम से दूर शिखर धवन इस मुकाबले में वापसी कर सकते है। इस वक्त टीम कोई भी मुकाबला हलके में नहीं लेना चाहेगी।

लखनऊ का सीजन में रहा अच्छा प्रदर्शन

उधर, लखनऊ के लिए ये मुकाबला काफी अहम है पीछले मुकाबले में लखनऊ 136 रनों का पीछा भी नहीं कर पाई थी। इसका शायद टीम के आत्माविश्वास पर असर दिखाई दे सकता है, लेकिन लखनऊ का इस सीजन के हर मुकाबले में प्रर्दशन अच्छा रहा है। इसे देखते हुए टीम इस मैच में कमाल कर सकती है। इसी के साथ लखनऊ की टीम के लिए कप्तान केएल राहुल का प्रदर्शन अहम हो जाता है। पीछले मुकाबले में लो स्टाइक रेट के चलते उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। इस मुकाबले में उमीद है कि लखनऊ अपना कमाल दिखाएगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर/क्विंटन डीकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, नवीन उल हक, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, सिकंदर रजा, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox