Monday, June 24, 2024
HomeSportsPKL 10: फाइनल में पहुंची पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स, कब और...

PKL 10: फाइनल में पहुंची पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स, कब और कहां खेला जाएगा फाइनल मैच जानें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) PKL 10: शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पुनेरी पलटन ने प्रो कबड्डी लीग के लिए 10वें सीजन के फाइनल में एंट्री कर ली है। पलटन की टीम ने अपने ऑलराउंड खेल के दम पर बुधवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए पहले सेमीफाइनल में तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स को 37-21 से पराजित कर दिया। और लगातार दूसरी बार मुकाबले में अपनी जगह बनाई। बता दें कि अब इन दोनों टीमों के बीच 1 मार्च को मुकाबला खेला जाएगा। इस दिन 10वें सीजन की चैंपियन टीम का पता लगेगा।

कैसा रहा दोनों मैचों का हाल

पुनेरी के लिए इस नॉकआउट मैच में कप्तान असलम इनामदार और पंकज मोहित ने 7-7 अंक लिए। वहीं मोहम्मदरेजा शादलू ने पांच और मोहित गोयत ने चार अंक लिए। साथ ही तीन बार की चैंपियन पटना के लिए कप्तान सचिन तंवर ने पांच अंक लिए। बकि मंजीत और सुधाकर को चार-चार अंक मिले। अब पुनेरी की फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स से टक्कर होगी।

इस मैच में दोनों टीमों के डिफेंस ने शुरुआत में कमाल का प्रदर्शन किया । इससे वे पहले पांच मिनट के खेल में 4-4 की बराबरी पर थी लेकिन पुनेरी ने दो अंक हासिल करके दो प्वॉइंट की लीड कायम कर ली। हालांकि पटना ने भी वापसी करते हुए पहले 10 मिनट के खेल में 8-8 की बराबरी करके मुकाबले को कांटेदार बना दिया।

Also Read: Himachal Pradesh: विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा वापस लिया, कहा- हिमाचल सरकार…

पुनेरी ने फिर अपनी डू ऑर डाई में मोहित गोयत को भेजा, जिन्होंने एक प्वॉइंट लेकर 15वें मिनट तक पलटन को 13-9 से आगे कर दिया। इसी दौरान पुनेरी पलटन ने मैच में पहली बार पटना पायरेट्स को ऑल आउट कर दिया और 16-10 की लीड कायम की। वहीं, हरियाणा स्टीलर्स ने इतिहास रचते हुए पहली बार पीकेएल के फाइनल में जगह बनाई। बता दें कि, स्टीलर्स की टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 31-27 से हराया।

कब और कहां खेला जाएगा फाइनल मैच जानें

फाइनल मैच 1 मार्च को हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। प्रो कबड्डी लीग 2023-24 के मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी आप देख सकते हो।

Also Read:  UK: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ब्रिटेन के ही खिलाफ कोर्ट केस…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular