होम / RCB vs CSK: आमने-सामने होगी चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, जानें संभावित प्लेइंग-11

RCB vs CSK: आमने-सामने होगी चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, जानें संभावित प्लेइंग-11

• LAST UPDATED : April 17, 2023

RCB vs CSK: आईपीएल के 16वें सीजन के 24वें मुकाबले में आज चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। बता दे मैच बैंगलोर के घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दे धोनी घुटने में चोट की सीएसके की टीम यह भी उम्मीद कर रही होगी कि धोनी घुटने में चोट के बावजूद मैच फिट हो सकें।

चेन्नई और बैंगलोर दोनों टीमों के अभी तक के आकडे़ की बात करे तो चेन्नई ने अब तक इस सीजन में 4 मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम ने 2 मैचों में अपनी जीत दर्ज की है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। उधर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सीएसके की तरह ही दो मैचों में जीत हासिल की है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों टीमों की बल्लेबाजी अच्छी

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे अपना दायित्व अच्छी तरह निभा रहे हैं। तीसरे क्रम पर अजिंक्य रहाणे भी लय में नजर आ रहे हैं, लेकिन मध्यक्रम को बेहतर करने की जरूरत है। अंबाती रायुडू, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उधर, बैंगलोर की टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष है। कोहली बाउंड्री लगा रहे हैं और उनके ऑफ साइड के ड्राइव विपक्षी खेमे में खलबली मचाने के लिए काफी हैं। शीर्ष क्रम पर फॉफ डुप्लेसिस भी अग्रिम मोर्चे से नेतृत्व कर रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, वैशाक विजयकुमार।

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायुडू/आकाश सिंह (इम्पैक्ट प्लेयर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस/मथीषा पथिराना, महेश तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे।

ये भी पढ़ें- LSG vs PBKS Live: लखनऊ ने पंजाब को दिया 160 रन का लक्ष्य, पंजाब के कप्तान सैम करन की शानदार गेंदबाजी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox