Tuesday, June 25, 2024
HomeSportsU19 World Cup: साउथ अफ्रीका हार चखा भारतीय टीम U-19 ने फाइनल...

U19 World Cup: साउथ अफ्रीका हार चखा भारतीय टीम U-19 ने फाइनल में बनाई जगह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), U19 World Cup: भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। बता दें, टीम इंडिया ने नौवीं बार इस ICC टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। मालूम हो, 11 फरवरी को भारत का सामना दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के विजेता से होगा।

उदय सहारन और सचिन दास ने खेली तूफानी पारी

बता दें, भारतीय टीम की ओर से कप्तान उदय सहारन ने 81 रन बनाए लेकिन वह 29वें ओवर में रन आउट हो गए। कप्तान का साथ दिया सचिन दास ने जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 95 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से कुल 96 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मुरुगन अभिषेक और आदर्श सिंह तो बिना खाता खोले 0 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

अफ्रीका ने दिया था 245 का लक्ष्य

वहीँ, भारत की ओर से राज लिंबानी को 3, मुशीर खान को 2 और नमन तिवारी और सौम्य पांडे को 1-1 विकेट मिला। बता दें , इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका का टीम ने 7 विकेट खोकर कुल 244 रन बनाए थे। शुरुआत में भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी।हालाँकि, कप्तान उदय सहारन ने एक छोर पकड़कर रखा और अपनी टीम को जीत के मुहाने तक ले गए।

ये भी पढ़े- Bhagavad Gita: ऑस्ट्रेलिया के संसद में मिला भगवद् गीता को सम्मान, वरुण घोष ने ली शपथ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular