होम / Tourism: करवा चौथ के बाद पकड़ा हिमाचल के पर्यटन अपनी रफ्तार

Tourism: करवा चौथ के बाद पकड़ा हिमाचल के पर्यटन अपनी रफ्तार

• LAST UPDATED : October 24, 2023

Tourism: हिमाचल प्रदेश में करवाचौथ के बाद पर्यटन कारोबार रफ्तार पकड़ेगा। इस हफ्ते लांग वीकेंड और धर्मशाला में वर्ल्ड कप किक्रेट मैच के चलते भारी संख्या में सैलानियों ने हिमाचल के पर्यटन स्थलों का रुख किया है। अगले हफ्ते करवाचौथ के चलते पर्यटन कारोबार के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। प्रदेश के पर्यटन कारोबारियों विशेषकर होटल संचालकों, ट्रैवल एजेंट और टैक्सी ऑपरेटरों ने नव विवाहित जोड़ों के लिए आकर्षक पैकज जारी किए हैं।

कमरों की एडवांस बुकिंग पर 20 से 30 फीसदी तक छूट, होटल बुकिंग पर फ्री साइट सीन और साइट सीन बुकिंग पर फ्री पिकअप और ड्रॉप की सुविधा दी जा रही है। होटलों में करवाचौथ पार्टी और कैंडल लाइट डिनर का भी इंतजाम किया जा रहा है। पर्यटन विकास निगम के होटलों में करवाचौथ पर कमरों की बुकिंग पर छूट दी जाएगी। व्रत वाले दिन सरगी भी दी जाएगी जिसमें फिरनी, केला, दूध, गुलाब-जामुन, मट्ठी उपलब्ध करवाई जाएगी। शाम को पूजा की थाली का भी प्रबंध किया जाएगा।

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि होटल बुकिंग पर फ्री साइट सीन का ऑफर दिया जा रहा है। जोड़ों के लिए लकी ड्रा भी होगा। इसमें विजेताओं को फ्री मनाली ट्रिप मिलेगा। शिमला होटिलियर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रिंस कुकरेजा ने बताया कि करवाचौथ के लिए कमरों की बुकिंग पर 20 से 30 फीसदी तक छूट दी जा रही है। होटलों में करवाचौैथ पार्टी और गाला नाइट का भी इंतजाम रहेगा।

ऑल हिमाचल कमर्शियल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि करवाचौथ के लिए नवविवाहित जोड़ों को साइट सीन के लिए टैक्सी बुकिंग पर फ्री पिकअप और ड्रॉप की सुविधा दी जा रही है। साइट सीन पैकेज बुक करने पर 20 फीसदी तक डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox