Sunday, May 19, 2024
HomeJammu KashmirAction Against Terrorism: कुलगाम में सुरक्षा बलों की कार्रवाई, लश्कर कमांडर समेत...

Action Against Terrorism: कुलगाम में सुरक्षा बलों की कार्रवाई, लश्कर कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

Action Against Terrorism: सोमवार देर रात कुलगाम के रेडवानी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था

- Advertisement -

India News HP(इंडिया न्यूज़), Action Against Terrorism: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लश्कर-ए-तैयबा समर्थित आतंकवादी संगठन रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के शीर्ष कमांडर बासित डार समेत तीन आतंकियों को मार गिराया। डार पर 10 लाख रुपये का इनाम था और वह ‘ए’ श्रेणी का खतरनाक आतंकवादी था।

सेना ने शुरू किया था अभियान

सोमवार देर रात कुलगाम के रेडवानी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। लगभग 24 घंटे तक चली इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए।
इन मामलों में शामिल था आतंकी (Action Against Terrorism)
जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी ने बताया कि बासित डार पुलिस कर्मियों और नागरिकों की हत्या के 18 से अधिक मामलों में शामिल था। उसकी मौत से कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बड़ा झटका लगा है। वहीं, सुरक्षा बलों ने पुंछ और राजौरी जिलों में वायुसेना काफिले पर हुए हमले के आतंकियों की तलाश तेज कर दी है।

आतंकयों के खिलाफ मुहीम जारी

इस कामयाबी के बाद सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ अपनी मुहिम और तेज करने का संकल्प लिया है। इससे पहले भी कई बड़े आतंकी सरगनाओं को ढेर किया जा चुका है। घाटी में अब भी कुछ खतरनाक आतंकवादी सक्रिय हैं, लेकिन सुरक्षा बल उनके खात्मे के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

Also Read:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular