होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: ‘पहले न्याय दिलाना चाहिए…’, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अनुराग ठाकुर का आया बयान

Bharat Jodo Nyay Yatra: ‘पहले न्याय दिलाना चाहिए…’, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अनुराग ठाकुर का आया बयान

• LAST UPDATED : January 14, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए BJP ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी को पहले राहुल गांधी और गांधी-नेहरू वंश को बढ़ावा देने के बजाय उन नेताओं को न्याय दिलाने पर विचार करना चाहिए जिन्होंने उन्हें छोड़ दिया। BJP का तीखा हमला उस दिन हुआ जब गांधी ने मणिपुर से अपने दूसरे बड़े पैमाने के आउटरीच अभियान की शुरुआत की और मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस छोड़कर महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए।

यात्रा को ”धोखा” करार देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ”न्याय” पर बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन न्याय से वंचित होने के कारण नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं। “ऐसे नेताओं की एक लंबी सूची है जिन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है क्योंकि उन्हें पार्टी में न्याय नहीं मिल रहा है। अब मिलिंद देवड़ा ने भी कांग्रेस छोड़ दी है।कांग्रेस की न्याय यात्रा एक धोखा है।राहुल गांधी और सोनिया गांधी लोगों को न्याय देने की बात करते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि कांग्रेस नेता खुद न्याय से वंचित हैं, ”समाचार एजेंसी पीटीआई ने ठाकुर के हवाले से कहा।

उन्होंने कहा, “इसके विपरीत, BJP में हर किसी को उचित सम्मान मिलता है और यही कारण है कि पार्टी में कोई मुख्यमंत्री है, कोई केंद्रीय मंत्री है, कोई सांसद है और कोई विधायक है।” पार्टी पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सवाल किया कि क्या यात्रा का उद्देश्य देश को फिर से एकजुट करना या डुबोना है। एक्स को संबोधित करते हुए, रिजिजू ने लिखा, “राहुल गांधी पूर्वोत्तर जा रहे हैं लेकिन क्या उन्होंने उन गिरोहों का समर्थन करने के लिए माफ़ी मांगी है जो खुलेआम पूर्वोत्तर को देश के बाकी हिस्सों से काटना चाहते हैं?”

BJP के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने दावा किया कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को बढ़ावा देने और “वंशवादी राजनीति” को बनाए रखने के लिए रैली का दूसरा चरण शुरू किया है। “यह कैसी ‘न्याय यात्रा’ है? क्या आप यह उन लाखों लोगों को न्याय दिलाने के लिए कर रहे हैं जो आपके पूर्वजों द्वारा देश के विभाजन के कारण मारे गए, उन लोगों को जो भोपाल गैस रिसाव की घटना में मारे गए या उन सिखों को न्याय दिलाने के लिए जो 1984 के दंगों में मारे गए थे, ”पीटीआई गौतम के हवाले से कहा गया है।

BJP नेता द्वारा आगे बताया गया कि देश में नेता दो वर्ग बटें हुए हैं।एक जो गांधी परिवार के प्रति निष्ठा रखता है और दूसरा जो “देश के प्रति निष्ठा रखता है और 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए भारत की प्रगति के लिए मोदी जी के साथ जुड़ रहा है”। BJP आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी यात्रा पर कटाक्ष किया और कहा कि गांधी को पहले अपनी पार्टी के नेताओं को न्याय दिलाना चाहिए।

ये भी पढ़े- Anurag Thakur: डेरा बाबा रुद्रानंद आश्रम के परिसर में अनुराग ठाकुर…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox