होम / CM Sukhu in Raj Bhavan: सीएम सुखू पहुंचे राजभवन, ‘संचार अंतर’ को खत्म करने के है प्रयास

CM Sukhu in Raj Bhavan: सीएम सुखू पहुंचे राजभवन, ‘संचार अंतर’ को खत्म करने के है प्रयास

• LAST UPDATED : June 29, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज), CM Sukhu in Raj Bhavan: हिमाचल प्रदेश में सरकार और राजभवन के बीच चल रहे तनाव को कम करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने शुक्रवार को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात की। यह मुलाकात राज्यपाल द्वारा कुलपति नियुक्ति और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में सरकारी भागीदारी पर की गई आलोचना के एक दिन बाद हुई।

“संचार की खाई” को पाटने का प्रयास

मुख्यमंत्री ने इस मुलाकात को “संचार की खाई” को पाटने का प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि कुलपतियों की नियुक्ति से संबंधित फाइल राज्य के कानून विभाग के पास लंबित है और राज्यपाल जल्द से जल्द चारों विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति करना चाहते हैं।

योग दिवस कार्यक्रम

सुखू ने योग दिवस कार्यक्रम में सरकारी प्रतिनिधित्व की कमी पर राज्यपाल की नाराजगी को जायज ठहराया और भविष्य में इसका ध्यान रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया और कहा कि पिछले चार महीनों से आदर्श आचार संहिता के कारण मुलाकात नहीं हो पाई थी।

कुलपति नियुक्त करने का दबाव

गौरतलब है कि गुरुवार को राज्यपाल ने सरकार पर कृषि विश्वविद्यालय में अपनी पसंद के व्यक्ति को कुलपति नियुक्त करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि वे नियमों के खिलाफ नहीं जाएंगे।

सरकार राजभवन के साथ टकराव से बचना चाहती है

सूत्रों के अनुसार, सरकार राजभवन के साथ किसी तरह के टकराव से बचना चाहती है। हालांकि, भाजपा ने सरकार पर संस्थानों की स्वायत्तता खत्म करने का आरोप लगाया है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox