होम / Dharamshala Stadium: वर्ल्ड कप के लिए हुई नई आउटफिल्ड तैयार, हरा-भरा दिखेगा धर्मशाला मैदान

Dharamshala Stadium: वर्ल्ड कप के लिए हुई नई आउटफिल्ड तैयार, हरा-भरा दिखेगा धर्मशाला मैदान

• LAST UPDATED : August 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dharamshala Stadium, Himachal: आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के दौरान धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैचों में मैदान की आउटफील्ड हरी भरी दिखेगी। एचपीसीए प्रबंधन की ओर से आउटफील्ड में बरमूडा घास का बीज डाला जाएगा। बरमूडा घास तीन सप्ताह में उग जाएगा।

इससे पहले स्टेडियम की आउटफील्ड में राई और बरमूडा घास लगाई गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के चलते स्टेडियम में घास की पैदावार में थोड़ी कमी आई है। मैचों के दौरान घास कम न हो, इसके लिए एचपीसीए की ओर से एडवांस में ही बरमूडा घास का बीज डाला जाएगा।

नई आउटफील्डकी हुई तैयारी 

हाल ही में धर्मशाला स्टेडियम में पुरानी आउटफील्ड को उखाड़कर रेत वाली नई आउटफील्ड तैयार की गई है। इसमें पानी की निकासी के लिए एडवांस तकनीक का सब एयर ड्रेनेज सिस्टम लगाया गया है। इससे बारिश के बाद मैदान की आउटफील्ड को 15 से 20 मिनट में मैच के लिए फिर से तैयार कर लिया जाएगा। नई तैयार की गई आउटफील्ड पर मई में आईपीएल के दो मैचों का सफल आयोजन किया गया था।

बरमूडा घास का डाला बीज 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि वर्ल्ड कप के मैचों में स्टेडियम की आउटफील्ड हरी भरी दिखे इसके लिए मैदान में बरमूडा घास का बीज डाला जाएगा। इसी सप्ताह मैदान में घास के बीज को डालने को काम पूरा कर लिया जाएगा। अगले तीन सप्ताह में ही घास उग जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में होने वाले विश्व कप के मैच के लिए डेढ़ माह का समय है।

ये भी पढ़े-

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox