होम / Gangster Goldy Brar: UAPA ने की जांच, गोल्डी बरार को दिया आतंकी का नाम

Gangster Goldy Brar: UAPA ने की जांच, गोल्डी बरार को दिया आतंकी का नाम

• LAST UPDATED : January 1, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Gangster Goldy Brar: केंद्र सरकार ने सोमवार को गैंगस्टर गोल्डी बरार को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी नोटिस में बताया गया कि गोल्डी बरार प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि गोल्डी बरार को सीमा पार आतंकवादी एजेंसियों का समर्थन प्राप्त है और वह कई हत्याओं में शामिल था, वह राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने तथा असग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर हत्याओं के दावों को पोस्ट करने में शामिल था।

गृह मंत्रालय ने कहा कि गोल्डी बरार सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से उच्च श्रेणी के हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी करने और हत्याओं को अंजाम देने के लिए शार्प शूटरों को आपूर्ति करने में शामिल था।

इसके अलावा, मंत्रालय ने कहा कि वह और उसके सहयोगी तोड़फोड़, आतंकी मॉड्यूल को खड़ा करने, लक्षित हत्याओं को अंजाम देने और अन्य विरोधी नापाक मंसूबों के माध्यम से पंजाब राज्य में शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और कानून व्यवस्था को बाधित करने की साजिश रच रहे हैं। राष्ट्रीय गतिविधियाँ”।

ये भी पढ़े- New Year 2024: साल 2024 का Resolution तय करने से…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox