होम / Haryana: AAP ने किया नौकरियां देने का वादा, हरियाणा में 2 लाख सरकारी पदों पर हो सकती है भर्ती

Haryana: AAP ने किया नौकरियां देने का वादा, हरियाणा में 2 लाख सरकारी पदों पर हो सकती है भर्ती

• LAST UPDATED : January 12, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),  Haryana: AAP के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा द्वारा हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी के विषय पर खट्टर सरकार पर निशाना साधा गया। उनका कहना है कि हरियाणा में एक भी भर्ती सही से नहीं हो पाई है। हाईकोर्ट द्वारा इस बार भी 816 शिक्षकों की भर्ती को लेकर HSCC को फटकार लगाई है तथा भर्ती प्रक्रिया सही से न करने के बारे में एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। ये बताता है कि हरियाणा सरकार सुनियोजित तरीके से युवाओं को बर्बाद करने की साजिश कर रही है।

उनका कहना है कि हरियाणा में अब तक 40 पेपर लीक हो चुके हैं, कोई भी परीक्षा सही ढंग से नहीं हो पा रही। जिन परीक्षाओं में पेपर लीक हो जाते हैं उससे बच्चों का भविष्य खराब एवंनौकरियां देने के बाद विज्ञापन वापस लिया जा रहा है, उससे भी बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हरियाणा में बेरोजगारी की इतनी बुरी हालत कर दी गई है कि जब फोर्थ क्लास के लिए भी भर्ती निकली है तो उसके लिए भी लाखों युवा अप्लाई करते हैं, जिसमें PHD एवं मास्टर्स भी होते हैं। बेरोजगारी में हरियाणा नंबर-1 हो गया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं एवं 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। 71000 पद तो केवल शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं एवं 4500 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर एवं 30 हजार से अधिक स्कूलों में पद रिक्त पड़े हैं। BJP सरकार ने पूरे सुनियोजित तरीके से युवाओं को बर्बाद कर दिया है। जब हरियाणा के पढ़े लिखे युवा CM खट्टर से नौकरी मांगते हैं तो सीएम कहते हैं कि आप सब्जी बेच लीजिए, वो भी एक रोजगार है। लानत है ऐसे CM पर जो युवाओं के रोजगार मांगने पर ऐसी सलाह दे रहा है। जबकि 2 लाख नौकरी देकर युवाओं का भविष्य भी बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी तो दूर की बात है। जब सरकार द्वारा 60000 टेंपरेरी जॉब देने की कही तो उसके लिए भी पूरे हरियाणा से 13 लाख से अधिक आवेदन आ गए। हरियाणा में ये हालत आज बेरोजगारी की है। उन्होंने कहा BJP सरकार में बेरोजगारी के कारण धीरे धीरे हरियाणा के युवा बर्बादी एवं नशे की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने सीएम खट्टर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग की एवं कहा यदि सीएम खट्टर ऐसा नहीं करते तो AAPकी सरकार आने पर हरियाणा में लाखों रोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े- Shimla News: हलूवीकेंड मनाने बड़ी संख्या में शिमला पहुंचे पर्यटक

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox