होम / Himachal Financial Crisis: राज्य की वित्तीय स्थिति को लेकर जयराम ठाकुर का CM सुक्खू पर तंज, कही ये बात

Himachal Financial Crisis: राज्य की वित्तीय स्थिति को लेकर जयराम ठाकुर का CM सुक्खू पर तंज, कही ये बात

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ),Himachal Financial Crisis: हिमाचल प्रदेश में राज्य की वित्तीय हालत को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने सुखू सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखू कर्ज लेने का रोना रोते रहते हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में 19 हजार 600 करोड़ का कर्ज लिया था। कांग्रेस सरकार ने 15 महीने में उससे ज्यादा कर्ज ले लिया। अब वह समय आने वाला है जब हिमाचल प्रदेश पर एक लाख करोड़ रुपये का बोझ पड़ने वाला है। सीएम सुखू के नेतृत्व में कर्ज लेने के मामले में नया रिकॉर्ड बनने जा रहा है।

Read More: Himachal News: 40 मौतें, 337 करोड़ का नुकसान, हिमाचल में मानसून ने मचाई भयंकर तबाही

जयराम ठाकुर ने साधा निशाना

सीएम सुक्खू हमारे कार्यकाल में लिए गए कर्ज की बात कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी द्वारा छोड़े गए करीब 50 हजार करोड़ के कर्ज की किश्तें ब्याज सहित चुकाने के लिए हमने भी कर्ज लिया था। अगर हमारी सरकार के दौरान कर्ज लिया गया था तो हर वर्ग के साथ विधानसभा स्तर पर काम हुआ था। हमने सड़क, स्कूल, अस्पताल से लेकर हर क्षेत्र में विकास का कीर्तिमान स्थापित किया है। हिमाचल प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है, कर्ज तो लिए जा रहे हैं, लेकिन विकास नहीं हो रहा है। सारे काम रुके हुए हैं।

उन्होंने हमला करते हुए कहा कि सीएम सुक्खू ने जो भी घोषणाएं की हैं, वह अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। सरकार के मंत्रियों ने जो भी घोषणाएं की थीं, वह पूरी नहीं हुई हैं। अगर मुख्यमंत्री काम का उद्घाटन कर रहे हैं तो उन्हें शिलान्यास पट्टिका भी देखनी चाहिए।

सीएम सुक्खू ने भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

सीएम सुक्खू ने पलटवार करते हुए कहा कि जयराम ठाकुर के जाने पर हमने प्रदेश की वित्तीय स्थिति में 20 फीसदी सुधार किया है। प्रदेश की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है और इसकी जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ जयराम ठाकुर की है। मैं अपनी सरकार के दौरान लिए गए कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रहा हूं। उन्होंने विकास के नाम पर कर्ज लिया, लेकिन कोई काम नहीं हुआ। हमारी अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत विकास की नींव रखेंगे।

सीएम सुक्खू ने रोजगार के मुद्दे पर पिछली ठाकुर सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं एक बात बताना चाहूंगा कि परिस्थिति चाहे जो भी हो, चुनौती चाहे जो भी हो, हमारी सरकार ने पिछले 18 महीने में सरकारी क्षेत्र में 28 हजार रोजगार के अवसर पैदा किए हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने पांच साल में 20 हजार रोजगार के अवसर पैदा किए हैं। उनमें से आधे रोजगार के अवसर भी हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के चक्कर काट रहे थे। हमारी सरकार निर्णय लेकर उन्हें नियुक्ति पत्र देने जा रही है।

Read More: Punjab Crime: नशे से दो युवक की मौत, तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस की रेड, कई हिरासत में

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox