Tuesday, July 16, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal News: नूरपुर में माफिया के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,...

Himachal News: नूरपुर में माफिया के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 43 हजार लीटर अवैध शराब जब्त

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल के राजस्व जिले नूरपुर में आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी विभाग ने छापेमारी के दौरान 43 हजार लीटर अवैध शराब जब्त की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। आबकारी एवं कराधान आयुक्त यूनुस ने बताया कि गुरुवार को उल्हेरिया-खानपुर, गंगवाल, भोगरा और मिलवां में छापेमारी के दौरान करीब 13 हजार लीटर लाहन जब्त किया गया और शुक्रवार को इसी तरह की छापेमारी में 30 हजार लीटर कच्ची शराब बरामद कर नष्ट किया गया। दिया गया था।

छापेमारी के पहले 13 हजार लीटर लाहन बरामद

आबकारी एवं कराधान आयुक्त यूनुस का कहना है कि पहले दिन राजस्व जिला नूरपुर की आबकारी टीम ने उलेहरिया खानपुर, गंगवाल, भोगरा और मिलवां में छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने 13 हजार लीटर लाहन बरामद किया, जिसे नष्ट कर दिया गया। कुछ दिन पहले भी नूरपुर के आबकारी विभाग ने कार्रवाई की थी। इस दौरान 30 हजार लीटर कच्चा लहान बरामद किया गया जिसे नष्ट कर दिया गया। कराधान आयुक्त यूनुस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम के तहत पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है।

भारी मात्रा में शराब बरामद

आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि पिछले 2 दिनों में जिला कुल्लू के बनोगी कुल्लू ब्यासर रोड स्थित एक स्थान पर छापेमारी की गयी।इस दौरान 588 बोतल अंग्रेजी और 369 बोतल बीयर बरामद की गई। वहीं बिलासपुर, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़, नूरपुर, सिरमौर व मंडी आबकारी विभाग की टीमों ने 31 मई व एक जून को छापेमारी कर 170 बोतल विदेशी व देशी शराब बरामद की।

नकली होलोग्राम चिपकाए शराब की पेटी पर

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ऊना जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई पेटी देशी शराब वीआरवी संतरा पकड़ा था।उन पर चिपकाए गए होलोग्राम नकली निकले। आबकारी आयुक्त यूनुस ने कहा कि सभी जिलों में शराब माफिया के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

Reported By: Kashish Goyal

ये भी पढ़ें- Lahaul Tourism: लाहौल में बंद सड़कों की वजह से कारोबार चौपट, 70 फीसदी होटलों के कमरे हैं खाली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular