होम / HP News: शिमला शहर में होने जा रहा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, CM सुक्खू ने जारी किए 100 करोड़ रुपए

HP News: शिमला शहर में होने जा रहा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, CM सुक्खू ने जारी किए 100 करोड़ रुपए

• LAST UPDATED : January 24, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), HP News: हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में पर्यटन की महत्व वाली जगहों के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट करने का प्रयास कर रही है। हिमाचल में पर्यटन की जगहों को विश्व स्तर के अनुरूप तैयार करने के लिए समग्र विकास को अहमियत दी जा रही है। हिमाचल प्रदेश के CM सुक्खू द्वारा पर्यटकों समेत प्रदेश के लोगों की सुविधा के लिए शिमला शहर के इन्फ्रास्ट्रक्चर को अधिक सुदृढ़ करने के लिए इसे विस्तार प्रदान करने के लिए 100 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

बिजली की तार अंडरग्राउंड करने को दिए 55 करोड़ रुपए

इसके अलावा शिमला में 55 करोड़ रुपए की लागत से बिजली तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा। इससे शहर में भारी बर्फबारी और खराब मौसम के दौरान भी उपभोक्ताओं को बिना बाधा के बिजली आपूर्ति सुनिश्चित होगी।हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि हिमाचल सरकार की इस कोशिश से शिमला शहर का सौन्दर्यीकरण बढ़ाने सहित शहर का पुराना स्वरूप बहाल करने में मदद होगी।

सर्कुलर रोड पर खर्च होनो वाले 45 करोड़ रुपए

CM सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि शिमला शहर के सर्कुलर रोड के सुधारीकरण और चौड़ा करने के लिए 45 करोड़रुपएखर्च किए जाएंगे।इससे सड़कों पर वाहनों की सुचारू आवाजाही से स्थानीय जनता तथा पर्यटकों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को लोगों की सुविधा के लिए सर्कुलर रोड से सभी बाधाओं का निवारण करने के निर्देश भी दिए।CM का कहना है कि हिमाचल सरकार द्वारा राज्य में सैलानियों को आकर्षित करने के लिए अलग-अलग योजनाएं शुरू की हैं और पर्यटकों की बढ़ती आमद के मद्देनजर उनकी सुविधा के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जा रहा है।

ये भी पढ़े- Himachal Weather: जल्द ही खत्म होंगी सुखे की स्थिति, बर्फबारी और…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox