होम / HP Politics: कुलदीप सिंह पठानिया ने जय राम ठाकुर से कहा – ‘सोच और शब्दों पर रखें नियंत्रण’

HP Politics: कुलदीप सिंह पठानिया ने जय राम ठाकुर से कहा – ‘सोच और शब्दों पर रखें नियंत्रण’

• LAST UPDATED : June 27, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ), HP Politics: हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विपक्ष, विशेषकर नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि उनके फैसलों की आलोचना, चाहे सदन के अंदर हो या बाहर, अवमानना के दायरे में आती है।

विधानसभा अध्यक्ष के फैसले

पठानिया ने कहा, “जैसे न्यायालय के फैसलों की आलोचना करना अवमानना है, वैसे ही विधानसभा अध्यक्ष के फैसलों की आलोचना करना भी अवमानना है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके फैसलों की समीक्षा केवल सदन के भीतर, उनकी अनुमति से ही हो सकती है।

विपक्षी सदस्यों पर आरोप

स्पीकर ने कहा कि उनके फैसलों को जनता, उच्च न्यायालय, और सर्वोच्च न्यायालय ने भी सही माना है। उन्होंने विपक्षी सदस्यों पर आरोप लगाया कि वे राजनीतिक लाभ के लिए सार्वजनिक मंचों से बयानबाजी कर रहे हैं।

हिमाचल की परंपराओं के अनुसार काम

पठानिया ने सभी विधायकों को हिमाचल की परंपराओं के अनुसार काम करने और सदन की गरिमा का सम्मान करने की सलाह दी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर यह व्यवहार जारी रहा, तो वे संवैधानिक कदम उठाने पर मजबूर होंगे।

जय राम ठाकुर के लिए बोले

अंत में, स्पीकर ने कहा कि उन्हें जय राम ठाकुर से अपने आचरण के बारे में प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। यह विवाद हिमाचल प्रदेश की राजनीति में तनाव को दर्शाता है और आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की संभावना है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox