होम / Kathua Encounter: जम्मू ADGP का बयान-‘कठुआ हमला अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की साजिश’

Kathua Encounter: जम्मू ADGP का बयान-‘कठुआ हमला अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की साजिश’

• LAST UPDATED : June 12, 2024

India News J&K( इंडिया न्यूज), Kathua Encounter: जम्मू-कश्मीर के कठुआ और डोडा जिलों में सुरक्षाबलों ने मंगलवार और बुधवार को हुई मुठभेड़ों में दो आतंकवादियों को मार गिराया। इस दौरान जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) आनंद जैन ने कठुआ मुठभेड़ को अमरनाथ यात्रा से जोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है।

बयान में साफ संकेत

जैन ने कहा, “यह हमला अमरनाथ यात्रा में बाधा डालने की साजिश लग रही है। अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है, इसलिए ये हमला यात्रा में खलल डालने की साजिश हो सकती है।” उन्होंने बताया कि रियासी अटैक के बाद से पुलिस अलर्ट मोड पर है।

मुठभेड़ की जानकारी

बता दें कि मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था। वहीं, बुधवार को भी कठुआ में मुठभेड़ जारी रही, जिसमें सेना ने एक और आतंकवादी को ढेर कर दिया।

रियासी हमले की आशंकाएं

इससे पहले रविवार को आतंकवादियों ने रियासी में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 से अधिक घायल हुए थे। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है।

यात्रा 29 जून से
इस साल अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होगी। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए लाखों श्रद्धालु कश्मीर घाटी में जमा होंगे। हालिया घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह मुस्तैद हैं और किसी भी तरह की आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox