होम / Kullu: दशहरा के दौरन लगी आग, देवताओं का 13 शिविर जलकर राख; दो लोग झुलसे

Kullu: दशहरा के दौरन लगी आग, देवताओं का 13 शिविर जलकर राख; दो लोग झुलसे

• LAST UPDATED : October 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Kullu: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में चल रहे कुल्लू दशहरा उत्सव जो ढालपुर के दशहरा मैदान में हो रहा था। शिविर में भीषण आग लग गई, जिस कारण वहां भागदौड़ मच गई। इस आग में कई देवी देवताओं समेत कुछ दुकानों की भी भेंट चढ़ी।

13 टेंट और पांच दुकानों की चढ़ी भेंट 

हिमाचल में कुल्लू दशहरा में आधी रात भीषण आग में देवी देवताओं के 13 टेंट जलकर हुए राख, वहीं पांच दुकानें भी जलकर हुई राख, दो व्यक्ति आग में झुलसे। यह आग रात्रि 2:00 बजे लगी आग ने 13 टैंट को राख किया। देवी देवताओं के साथ देवलोकों के सोने को बनाए गए टेंट भी जल गए इसके अलावा देवी देवताओं की चांदी, लकड़ी की अरलगलाएं, दान पत्र ,ढोल, नगाड़े, नरसिंगे टैंक सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। इसके अतिरिक्त देवी देवताओं के टेंट के साथ पार्क एक कर भी जलकर राख हो गई। जिन देवी देवताओं के टेंट जल गए हैं उन्हें फिलहाल कोर्ट परिसर में खुले आसमान के नीचे रखा गया है।

मुआवजा किया जाएगा प्रदान

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि यह घटना कोर्ट परिसर के सामने दशहरा ग्राउंड में हुई है । उन्होंने कहा कि जिनके नुकसान हुआ है उनका आकलन के पश्चात मुआवजा प्रदान किया जाएगा तथा और किन कर्म से लगी इसका भी जल्द से जल्द पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़े- Shani Dev Ki Mahima: शनि के आशीर्वाद करें प्राप्त, जीवन…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox