होम / Kullu: हिमाचल प्रदेश में सात दिनों में तीन पैराग्लाइडर की मौत

Kullu: हिमाचल प्रदेश में सात दिनों में तीन पैराग्लाइडर की मौत

• LAST UPDATED : November 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Kullu: बीर-बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए मशहूर है। बता दें कि क्रॉस कंट्री प्री-वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए 70 देशों के 93 पैराग्लाइडर के अलावा, इस सीज़न में लगभग 300 फ्री फ़्लायर्स बीर-बिलिंग में आए हैं।

इतने पैराग्लाइडर की मौत

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के बीर-बिलिंग में एकत्र होने वाले पैराग्लाइडर ने यात्रियों की सुरक्षा के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं। 20 अक्टूबर से सात दिनों में तीन पैराग्लाइडर की मौत हो चुकी हैं। दो स्वतंत्र यात्री थे – एक रूसी और एक पोलिश। जबकि तीसरा लखनऊ का 29 वर्षीय प्रशिक्षु पायलट था। बीर-बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए लोकप्रिय स्थान है, जो दुनिया भर से उत्साही लोगों को आकर्षित करता है।

क्रॉस कंट्री प्री-वर्ल्ड चैंपियनशिप

चल रहे क्रॉस कंट्री प्री-वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने वाले 70 देशों के 93 पैराग्लाइडर के अलावा, इस सीज़न में लगभग 300 फ्री फ़्लायर्स बीर-बिलिंग में एकत्र हुए हैं। मौतों ने मुफ्त यात्रियों के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में सवाल खड़े कर दिए हैं, यह शब्द उन लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिन्हें विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एसएडीए) द्वारा बीर-बिलिंग में टेक-ऑफ साइटों का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है।

SADA अधिकारियों के मुताबिक यात्रियों को उनके उड़ान अनुभव, दस्तावेजों, लाइसेंस और बीमा के सत्यापन के बाद मुक्त करने की अनुमति देता है।

Also Read :

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox