होम / Punjab Tableau: गणतंत्र दिवस परेड में पंजाब की झांकी ना शामिल होने पर CM का केंद्र सरकार पर तंज, कही ये बात

Punjab Tableau: गणतंत्र दिवस परेड में पंजाब की झांकी ना शामिल होने पर CM का केंद्र सरकार पर तंज, कही ये बात

• LAST UPDATED : January 27, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Punjab Tableau: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड से जानबूझकर पंजाब की झांकी को बाहर रखने का आरोप लगाया है। सीएम ने ये आरोप तब सगाया जब वे लुधियाना में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक समारोह में राष्ट्रीय तिरंगा फहराने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

CM भगवंत मान ने केंद्र पर लगाए आरोप

शुक्रवार को लुधियाना में सीएम मान ने कहा, “यह आश्चर्य की बात है कि पंजाब के बिना राष्ट्रीय त्योहार कैसे मनाए जा सकते हैं, जिन लोगों(केंद्र) ने जानबूझकर पंजाब की झांकी को परेड से बाहर रखा था, उन्हें बताना चाहिए कि उनमें क्या गलत था।” सीएम मान ने आगे कहा कि राज्य सरकार द्वारा बनाई गई झांकियों में, राज्य की समृद्ध संस्कृति और विरासत का विधिवत प्रदर्शन किया गया था। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा, “केंद्र सरकार द्वारा पंजाबियों के सर्वोच्च बलिदान का उपहास असहनीय और अनुचित है, जिसके कारण राज्य ने इस मुद्दे को जोरदार ढंग से उठाया है।”

केंद्र सरकार ने पंजाबियों के सर्वोच्च बलिदान का अपमान किया है

सीएम भगवंत मान ने कहा, “केंद्र सरकार ने राज्य की झांकी को अस्वीकार करके शहीद भगत सिंह, शहीद राजगुरु, शहीद सुखदेव, लाला लाजपत राय, शहीद उधम सिंह, शहीद करतार सिंह सराभा, माई भागो, गदरी बाबे और अन्य महान शहीदों का अपमान किया है। केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस परेड में उनकी झांकी को शामिल न करके इन वीरों के योगदान और बलिदान को कमतर किया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता क्योंकि यह इन महान देशभक्तों और राष्ट्रीय नेताओं का घोर अपमान है।”

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-…

ये भी पढ़ें- Viral: पंजाब में मुर्गे को हर वक्त रही पुलिस सुरक्षा, वजह…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox