होम / SBI Jobs 2023: बैंक में सरकारी नौकरी का सपना होग साकार, SBI में इन पदों के लिए करें अप्लाई

SBI Jobs 2023: बैंक में सरकारी नौकरी का सपना होग साकार, SBI में इन पदों के लिए करें अप्लाई

• LAST UPDATED : November 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), SBI Jobs 2023:  बैंक में सरकारी नौकरी करने का सपना देखने वालों के लिए बेहद कम की बात सामने आई है। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके मुताबिक बैंक में बंपर पदों पर भर्ती की जाने वाली है। इस अभियान के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है और कल से आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर तय की गई है।

इस भर्ती अभियान में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में सर्किल बेस्ड ऑफिसर के करीबन 5280 पड़ा पर भर्ती की जाएगी। स्मृति अभियान में जुड़ने के लिए उम्मीदवारों का देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी सरिता में ग्रेजुएशन पास की होनी जरूरी है। उम्मीदवार को क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी भरना पड़ेगा। जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 750 रुपए भरना होगा। वही अप्लाई करने वाले एससी एसटी फ वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से मुक्त किया गया है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड़ से भी कर सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

उम्र सीमा

जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 30 साल के बीच होनी चाहिए। वही आरक्षित श्रेणी की उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियम के मुताबिक छूट प्रदान की जाने वाली है।

महत्वपूर्ण तारीखें

  • आवेदन का प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: 22 नवंबर 2023
  • आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने की तारीख: 12 दिसंबर 2023

ये भी पढ़े- Dev Uthani Ekadashi 2023: आज देवउठनी पर करें विष्णु जी की पूजा के साथ ये उपाय, पालनहार की कुपा सदैव रहेगी संग

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox