होम / Shimla Ice Skating Rink: शिमला में शुरू हुई रेफ्रिजरेशन प्लांट लगाने की तैयारी, अब 12 महीने मिलेगा आईस स्केटिंग का मजा

Shimla Ice Skating Rink: शिमला में शुरू हुई रेफ्रिजरेशन प्लांट लगाने की तैयारी, अब 12 महीने मिलेगा आईस स्केटिंग का मजा

• LAST UPDATED : December 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Shimla Ice Skating Rink:  शिमला में शुरु होने जा रही है पर्यटकों के लिए शुरु होने जा रही है आइस स्केटिंग। अब केवल ठंड में ही नहीं बल्कि पूरे 12 महीने आइस स्केटंग का मजा ले पाएंगे। जिसके लिए शिमला में कल्ब खोलने की तैयारियां की जा रही है। अब हर आइस स्केटिंग रिंक में रेफ्रिजरेशन प्लांट और आवश्यक मशीनें लगा बर्फ जमाई जाने की योजना तैयार की जा रही है। जिसके लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) द्वारा बजट तैयार करवाया जाएगा। आज तक रिंक में बर्फ दिसंबर के महीने में प्राकृतिक रूप जमाई जाती है। ये सारा खेल मौसम के तापमान का होता है। ऐसा बहुत बार होता है की धूप आने पर बर्फ पिघल जाती है। क्लब के महासचिव मनप्रीत सेंबी का कहना है कि यहां ऑल वैदर आइस स्केटिंग रिंक बनाने की तैयारी है। यदि रेफ्रिजरेशन प्लांट लग जाता है, तो 12 महिने बर्फ जमा पाएंगे। रिंक का जीर्णोद्धार एडीबी से मिलने वाले बजट की मदद से किया जाएगा। इसकी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 2024 के बीच तक इस रिंक को ऑल वैदर स्केटिंग रिंक बनाया जाएगा।

ऑल वैदर स्केटिंग रिंक की सुविधाएं

करोड़ों रुपए लगाकर और एडीबी की फंडिंग से बनाए जाने वाले ऑल वैदर स्केटिंग रिंक में बर्फ को जमाने के लिए रेफ्रिजरेशन प्लांट लगाए जाएगे। इन प्लांट की मदद से हम कभी भी रिंक में बर्फ जमा जा सकेगे।
इसमें रिंक, रेस्तरांट, चेंजिंग रूम के साथ अंतरराष्ट्रीय नियमों के हिसाब से स्केटिंग सुविधा उपल्ब्ध कराई जाएगी। क्लब के पदाधिकारियों का कहना है कि इस बार क्लब स्केटिंग से संबंधित कोई फीस नहीं बढ़ेगी।

टिकट के दाम

सीनियर वर्ग की 3000, कप्पल की 3500 एवं जूनियर वर्ग के स्केटर्स के लिए पूरे सीजन के लिए टिकट का दाम 1,800 रुपए रहेगा। स्केट्स की जूनियर वर्ग के लिए 1200, सीनियर वर्ग की 1500 रुपए किराया होगा। क्लब द्वारा योजना बनाई है कि 25 से 31 दिसंबर तक रिंक में कार्निवल एवं विभिन्न एक्टिवीटीज़ कराई जाएगी। नए साल के पर एक स्पेशल कार्यक्रम कारया जाएगा। नव वर्ष के लिए भी विशेष कार्यक्रम की योजना है।

ये भी पढ़े- Anurag Thakur: झूठी गारंटियों से बनी है कांग्रेस की सरकार, कांग्रेस…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox