होम / Surajkund Mela 2024: सूरजकुंड मेले में लगाना चाहते है अपना स्टॉल? ऐसे कर पाएंगे एंट्री

Surajkund Mela 2024: सूरजकुंड मेले में लगाना चाहते है अपना स्टॉल? ऐसे कर पाएंगे एंट्री

• LAST UPDATED : February 1, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Surajkund Mela 2024: 37वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला 2 फरवरी (शुक्रवार) से शुरू होने जा रहा है और यह 18 फरवरी तक चलेगा। बता दें, इस विश्वप्रसिद्ध मेले को देखने के लिए लोगों ने पहले ही एडवांस टिकट भी बुक कर ली है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार मेले में देश के साथ-साथ अफ्रीका, यूरोप और एशिया के तकरीबन 40 देश हिस्सा लेने वाले हैं।

बता दें, मेले में आपको देश के कोने-कोने से आए भिन्न -भिन्न प्रकार के स्टॉल देखने को मिलेंगे। मेला देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं और यहां खरीददारी करते हैं। इस मेले की सबसे बड़ी खासियत यह है कि हर बार तरह-तरह की अतरंगी और सुंदर चीजें देखने को मिलती है। यहाँ आप भी अपना सामान स्टॉल लगाकर बेच सकते हैं। क्योंकि अपने अच्छी चीजों को बेचने का इससे अच्छा अवसर आपको नहीं मिल सकता। तो आइये जानते हैं कैसे आप सूरजकुंड मेला में स्टॉ़ल खरीद सकते हैं और अपना सामान बेच सकते हैं!

ऐसे करें स्टॉल बुकिंग के लिए अप्लाई

मालूम हो , अगर आप सूरजकुंड मेले में अपनी बनाई चीजों का स्टॉल लगाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको हरियाणा पर्यटन के ऑफिसियल वेब पोर्टल के माध्यम से स्टॉल बुक करना होगा। इसके लिए पंजीकरण नवंबर-दिसंबर के महीने से ही शुरू हो जाती है। ऐसे में अगर आपने अभी तक स्टॉल बुक नहीं करवाया है, तो इसके लिए आप आधिकारिक वेब पोर्टल पर अप्लाई कर सकते हैं।

बिना आवेदन के नहीं लगा सकते स्टॉल

ध्यान रखें की बिना परमिशन के आप यहां स्टॉल नहीं लगा सकते हैं। हरियाणा पर्यटन विभाग द्वारा हर साल मेला शुरू होने से 3 महीने पहले से ही स्टॉल बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाती है। ऑनलाइन फॉर्म भरने की बजाय आप जिला उद्योग केंद्र पर आकर फॉर्म भी भर सकते हैं। अगर स्टॉल फुल हो गए होंगे, तो आपको मेले में दुकान लगाने का अवसर नहीं मिल पाएगा।

ये भी पढ़े- Jammu Kashmir: कश्मीर की भारी बर्फबारी में आर्मी के 30 RR…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox