होम / Himachal Tourism: सैलानियों में रोहतांग दर्रा आने की होड़, सभी परमिट 28 जून तक एडवांस बुक

Himachal Tourism: सैलानियों में रोहतांग दर्रा आने की होड़, सभी परमिट 28 जून तक एडवांस बुक

• LAST UPDATED : June 23, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal Tourism: हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। जिसके बाद ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम और सुहाना हो गया है। ऐसे में मैदानी इलाकों की चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से पर्यटक पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं। प्रदेश में हर रोज बड़ी संख्या में पर्यटक पर्यटन क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं।

Also Read: Farmers protest: लाडोवाल टोल प्लाजा पर बैठे किसानों का अल्टीमेटम, दे…

28 जून तक एडवांस बुक सभी परमिट

सामने आई जानकारी के अनुसार, रोहतांग दर्रे के लिए सभी 1200 परमिट 28 जून तक एडवांस में बुक हो चुके हैं। हालांकि पर्यटकों को रोहतांग जाने के लिए आसानी से पर्यटक वाहन मिल रहे हैं, लेकिन जिन पर्यटकों ने एडवांस परमिट बुक नहीं करवाए हैं, वे अपने वाहनों में नहीं जा पा रहे हैं। वहीं, वीकेंड पर रोहतांग में बाहरी राज्यों से पर्यटकों की आमद बढ़ गई है।

रोहतांग पास के लिए ऐसे हासिल करें परमिट

एसडीएम मनाली रमन शर्मा ने बताया कि एनजीटी के आदेशानुसार एक दिन में 1200 वाहनों को ही रोहतांग दर्रे पर जाने की अनुमति है। 1200 परमिट बुक करने पर सरकार को 6.60 लाख रुपए का राजस्व मिल रहा है। उन्होंने बताया कि अगर पर्यटक रोहतांग दर्रे पर जाने के लिए ऑनलाइन परमिट के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो गूगल पर जाकर रोहतांग परमिट टाइप करें, इसकी साइट खुल जाएगी। ऑफलाइन परमिट एसडीएम कार्यालय मनाली से प्राप्त किया जा सकता है।

रोहतांग पास में गिरे बर्फ के फाहे

गौरतलब है कि इन दिनों मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। लोग गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ों की ओर रुख कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में बर्फ से ढका रोहतांग दर्रा पर्यटकों की पहली पसंद बन रहा है। जून के महीने में माइनस में तापमान पर्यटकों को हैरान कर रहा है। भीषण गर्मी में ऐसी ठंडक का एहसास पर्यटकों को खूब लुभा रहा है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox