होम / Himachal Politics: इन नेताओं को प्रत्याशी बना कर चौंका सकती है कांग्रेस, बैठक में लिया गया फैसला?

Himachal Politics: इन नेताओं को प्रत्याशी बना कर चौंका सकती है कांग्रेस, बैठक में लिया गया फैसला?

• LAST UPDATED : December 29, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal Politics: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी हीमाचल प्रदेश में बड़े नाताओं को प्रत्याशी बनाने की तैयारी में है। बीते दिनों दिल्ली में हुई हाईकमान की बैठक में ये स्पष्ट कर दिया गया है कि पार्टी की तरफ से जिसे भी चुनाव लड़ने के लिए कहा जाएगा, वो मना नही कर सकेगा। अगर कोई नेता ऐसा करते हैं तो उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में राहुल गांधी ने क्या कहा

दिल्ली में हुई इस बैठक के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश में अभी कांग्रेस की सरकार है। हमें यहां लोकसभा के सभी चारों सीट पर जीत दर्ज करनी है। इसलिए किसी ऐसे प्रत्याशियों को टिकट न दिया जाए, जिनका जनाधार न हो। जनता के बीच जाने वाले नेताओं को ही प्रत्याशी बनाने की सिफारिश कांग्रेस कमेटी को करनी होगी।

बड़े नाम को बनाया जा सकता है प्रत्याशी

राहुल ने आगे कहा कि अगर इस मापदंड पर बड़े नेता खरे उतर रहे होंगे तो बिना संकोच के उन्हें प्रत्याशी बनाया जाएगा। इन सभी बात को देख कर अब यह साफ लग रहा है कि चुनाव के दौरान हिमाचल के मंत्री और वरिष्ठ विधायक बतौर प्रत्याशी मैदान में उतर सकते हैं। बता दें कि पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है।

Also Read: Punjab News: लुधियाना में चार साल की बच्ची के साथ सनसनीखेज…

Also Read: Punjab News: तीन फरवरी से NRI बैठकें शुरू करेगी पंजाब सरकार,…

Also Read: Covid- 19: देश में फिर से बढ़ रहा कोरोना का कहर,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox