होम / Promise Day: आज प्रोमिस डे के दिन अपने पार्टनर से करें ये वादें, रिश्ता होगा और भी मजबूत

Promise Day: आज प्रोमिस डे के दिन अपने पार्टनर से करें ये वादें, रिश्ता होगा और भी मजबूत

• LAST UPDATED : February 11, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Promise Day: ‘ जो वादा किया था निभाना पड़ेगा…….’ आज वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन यानी प्रॉमिस डे है। आज के दिन आप अपने पार्टनर को वादा करें, जिससे उनहें खुशी हो। आप कोई भी वादा उनसे कर सकते है जैसे आप हमेशा उनका साथ देंगे, आप हर हालत मं उनकी बात सुनने और समझने की कोशिश करेंगे। वहीं जिन लोगों को कोई बुरी आदत होती है वो अपने पार्टनर से उस आदत को छोड़ने का वादा भी करते है। आप अपने पार्टनर को यदि कोई वादा करते है तो इससे उन्हें खुशी मिलती। इससे कही न कही आपके रिशते के प्रति आपके एर्फ्टस उन्हें नजर आते है। किसी को कोई वादा करना कहने को एक बहुत छोटी सी बात है, परंतु ये उस सामने वाले इंसान के लिए बहुत बड़ी बात भी हो सकती है। वहीं एक बात हमेशा याद रखें की कभी भी किसी को कोई भी ऐसा वादा न करें जिससे आप निभा ना सकें। क्योंकि शायद कल यदि आप उस वादें को भूल भी जाए तो कभी-कभी ये बात सामने वाले का दिल भी दुखा सकती है।

आज प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर को करें ये बादें, रिश्ते को बनाए मजबूत

ज्यादा समय साथ में बिताएंगे

समय से मंहगा कोई तोहफा नहीं, इसकी कोई किमत नहीं। जिस कारण अपने पार्टनर को यदि आप कोई प्रॉमिस करना चाहते है तो उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का वादा करें। अपने पार्टनर से प्रॉमिस करें कि चाहे कुछ भी हो जाए आप उनके लिए समय निकलने का पूरा प्रयास करेंगे।

हमेशा एक दूसरे की इज्जत करेंगे

प्यार तो हम सभी की जिंदगी में बहुत महत्तपूर्ण है, परंतु सम्मान/इज्जत उससे भी ज्यादा जरुरत है। वहीं इज्जत रिश्ते की नींव होती है, बिना अपने पार्टनर का सम्मान आप अपने रिशते को ज्यादा समय तक नहीं चला पाएंगे। तो इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से प्रॉमिस करें कि आप हर हालात में, हर परिस्थिति में अपने पार्टनर की इज्जत करेंगे और वो एक दायरा कभी पार नहीं करेंगे।

अपने पार्टनर को सुनने का वादा

कई बार ऐसा होता की हमें किसी परिस्थिति में समझाने वाले की नहीं बल्कि केवल किसी सुनने वाले की जरुरत होती है। तो ऐसे में यदि आपका पार्टनर एक अच्छा लिस्नर हो तो काफी आसानी हो जाती है। वैले भी वो कहते है ना ‘कम्युनिकेशन इज़ द की’। परंतु यदि रिश्ते में केवल अपनी कहें और सामने वाले की न सुने, तो ये गलत है। इसलिए इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से प्रॉमिस करें, की आप हमेशा एक दूसरे की बातें सुनेंगे एवं एक दूसरे को समझने के प्रयास करेंगे।

एक साथ बूढ़े होने का वादा

आज का दौर में लोगों के रिश्ते ज्यादा दिनों तक नहीं टिकते, रिलेशनशिप आजकल लोगों के लिए मज़ाक होगया है और लोगों ने इसे काफी कैजुअल तरीके से लेने शुरु कर दिया है। ऐसे में अपने पार्टनर से प्रॉमिस करें, कि आप उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे तथा बुढ़ापे तक एक दूसरे का सहारा बनकर रहेंगे।

पुरानी बातों को भूलने का वादा

ऐसा कई बार होता है कि लोग अपने पार्टनर की पिछली गलतियों को लेकर वर्तमान में उनसे लड़ते है। ये गलतियां ऐसी होती हैं जिन्हें कोई बदल नहीं सकता, तो इनपर लड़ना बेकार है। ऐसे में अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे पर ये वादा करें कि आप कभी पुरानी बातों के वजह से अपना वर्तमान खराब नहीं करेंगे।

ये भी पढ़े- Kisaan Andolan: 13 फरवरी को दिल्ली आने के लिए तैयार किसान,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox