Monday, June 24, 2024
HomeTrendingRohit Sharma on World Cup: विश्व कप के बाद रोहित शर्मा ने...

Rohit Sharma on World Cup: विश्व कप के बाद रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) Rohit Sharma on World Cup: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप फाइनल में हार के बाद चुप्पी तोड़ी है। यह पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद रोहित ने विश्व कप के बारे में बात की है। उन्होंने विश्व कप में मिली हार के बारे में बात करते हुए कहा कि हार के बाद निराशा से निकलना काफी मुश्किल था और उससे आगे बढ़ना काफी कठिन था।

प्रशंसकों का किया धन्यवाद

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस से बात करते हुए फैंस को धन्यवाद दिया। विश्व कप फाइनल में मिली बुरी हार उबरने के लिए रोहित ने परिवार और फैंस का धन्यवाद करते हुए रोहित ने कहा कि इस समय वें आगामी दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

असहाय महसूस कर रहे थे रोहित

रोहित शर्मा ने बताया कि विश्व कप फाइनल में मिली हार वें असहाय महसूस कर रहे थे। बाद 19 नवंबर को विश्व कप में मिली हार के बाद कप्तान को मैदान पर आंसुओं को छिपाते हुए देखा गया। हार के तुरंत बाद कप्तान रोहित अपने आंसुओं को छिपाते हुए सीधे ड्रेंसिंग रूम लौट गए थे। विश्व कप में भारतीय टीम ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की थी। हालांकि, फाइनल में हार के बाद टीम को उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा।

रोहित और विराट दिखे निराश

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली भी निराश दिखे। दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों ने इस हार के बाद विश्व कप को लेकर कभी बात नहीं की थी। इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया। इसके बाद रोहित अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मनाने चले गए।

हार को पचाना मुश्किल

“मुझे नहीं पता था कि इससे कैसे वापस आना है। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे आगे बढ़ने में मदद की और मेरे आसपास चीजों को काफी हल्का रखा, जो काफी मददगार था। इसे पचाना आसान नहीं था, लेकिन जीवन आगे बढ़ें और आपको आगे बढ़ना होगा। ईमानदारी से कहूं तो, यह कठिन था और आगे बढ़ना इतना आसान नहीं था। मैं हमेशा 50 ओवर का विश्व कप देखकर बड़ा हुआ हूं। मेरे लिए वह अंतिम पुरस्कार था। हमने इन सभी वर्षों में काम किया है उस विश्व कप के लिए। और यह निराशाजनक है अगर आप इसमें सफल नहीं हो पाते, आपको वह नहीं मिलता जो आप चाहते हैं। आप निराश हो जाते हैं। आप भी निराश हो जाते हैं,”

 

हमने सबकुछ किया

“मुझे लगा कि हमने अपनी तरफ से वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे। अगर कोई पूछे कि हमारी टीम के साथ क्या गलत हुआ? हमने 10 गेम जीते और उन 10 गेमों में हमने गलतियाँ कीं। लेकिन हम जो भी गेम खेलते हैं उनमें ऐसा होता है। आप ऐसा नहीं कर सकते उन्होंने कहा, एक परफेक्ट गेम, आपके पास लगभग परफेक्ट गेम हो सकता है।

‘कहीं जाना चाहता था…’

रोहित ने कहा, फाइनल में हार के बाद मैं कहीं जाना चाहता था…! रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 में टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर भी बात की। भारत ने 10 मैच जीते, जिसमें उनकी टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल भी शामिल है। पूरे टूर्नामेंट में उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण शानदार होने के कारण भारत लगभग अजेय रहा।

Also Read: Heart Attack & Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट और हार्ट अटैक में…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular