होम / Trending News: नींद से जागी तो बन गई छिपकली, घंटों बैठी रही पानी में… जानें इसके पीछे की कहानी

Trending News: नींद से जागी तो बन गई छिपकली, घंटों बैठी रही पानी में… जानें इसके पीछे की कहानी

• LAST UPDATED : February 10, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Trending News: ‘महिला बनी छिपकाली’ सुनने में काफी अजीब लगता है ना? लगे भी क्यों न, पर क्या आप जानते है ये बीत कुछ-कुछ सही है। दरअसल अमेरिका की रहने वाली एक महिला जिसका नाम लौरा ओटिंग है, जब सुबह सोकर उठी तो वो खुद को शाशे में देख दंग रह गई।अपने आप को देख उससे समज नहीं आ रहा थआ की उसके साथ क्या हुआ है? और वो आगे क्या करें?

आखिर ऐसा क्या हुआ लौरा के साथ?

दरअसल एक सुबह लौरा ओटिंग जब उठी तब उसने ध्यान दिया की उसके शरीर का रंग कुछ बदला-बदला था। उसके हाथों की उंगलियों से फिंगरप्रिंट गायब हो चुके थे। अपने शरीर का ये हाल देखकर वो काफी सहम गई। जब वह इलाज के लिए डॉक्टर के पास गई, तो उन्हें पता चला कि ये एक किस्म की बिमारी है।

क्या है ये बीमारी?

परंतु अब सवाल ये है की ये ऐसी कौन-सी बीमारी है जिससे शरीर का रंग बदल जाता है और हाथों के फींगर प्रिंट भी गायब हो जाते है। वहीं ये सारी बातें सुन इस बीमारी को लेकर कई सवाल खड़े होते है।

बता दें कि केवल लौरा ओटिंग नाम की महिला ही नहीं बल्कि ऐसे कई लोग है जिन्हें ये बीमारी है। इसके मामले बहुत कम सामने आते है इसलिए कई लोगों को इस बीमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पूरे अमेरिका में केवल इस बिमारी के 800 लोग ही है। इसके बाद उसने एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित होने का डरावना किस्सा सुनाया ये बिमारी कम देखने को मिलती है।

फिंगरप्रिंट तक हो गए गायब

लौरा इतनी ज्यादा बिमार पड़ गई थी कि उसकी उंगलियों की फिंगरप्रिंट तक गायब हो गए थे। जिसके चलते वो अपने फिंगरप्रिंट की मदद से फोन भी अनलॉक नहीं पा रही थी। 32 ब्लड टेस्ट करवाने के बाद लौरा ओटिंग को बिमारी का पता चला। ब्लड टेस्ट में पाया गया कि , उन्हें दुर्लभ ऑटोइम्यून बीमारी पिटिरियासिस रूब्रा पिलारिस की बिमारी है। जोकि एक वायरस होता है।

जानें इसके लक्षण

लक्षण के बारे में जानकारी देते हुए लौरा ने कहा, “नवंबर 2020 साल की बात है उस समय मुझे सूखी खांसी हुई थी। जिसके बाद अगले चार हफ्ते तक मैने कोविड- 19 के टेस्ट करवाए थे। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन खांसी ठीक नहीं हुई। साल 2021 में लौरा की तबियत फिर से खराब हुई थी। सूखी खांसी फिर से हो गई थी. उसकी उंगलियां छिलने लगी थी और उसके दोनों कंधों पर दाने निकलनमे लगे थे। इस दौरान वो काफी बिमार पड़़ी थी।

इस बिमारी से परेशान हो कर लौरा ने कई डॉक्टर बदले लेकिन बिमारी ठीक नहीं हुई। लौरा को जो बिमारी हुई थी वो किसी एलर्जी की तरह था। क्रीम, स्टेरॉयड, गोलियां, सभी प्रकार के लोशन और औषधियाँ लौरा ने आजमाई लेकिन वो ठीक नहीं हुई।

घंटों तक पानी में बैठी रहती लौरा लौरा ने अपनी बीमारी के अजीब लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए ऑनलाइन उपाय भी ढू़ंढे, लेकिन वो ठीक नहीं हुई। लेकिन ऑनलाइन अपनी बिमारी से छुटकारा पाने के लिए एक तरिका आजमाया था। खुद को ठीक करने के लिए वो घंटों पानी में बैठा करती थी। गुनगुने पानी में लौरा घंटों बैठी रहा करती थी। कीमो और एक ऑफ-लेबल दवा के सेवन के बाद वो खुद को सही महसूस कर रही है।

ये भी पढ़े- Simmi Agnihotri Passed Away: हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox