होम / Viral News: 220 टन वजनी बिल्डिंग साबुन से 30 फीट दूर खिसकी, वीडियो वायरल

Viral News: 220 टन वजनी बिल्डिंग साबुन से 30 फीट दूर खिसकी, वीडियो वायरल

• LAST UPDATED : December 12, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) Viral News: कनाडा के एक शहर स्कोटिया से हाल ही में एक अजीब सी घटना सामने आयी है। जिसकी चर्चा सोशल मीडिका के द्वारा पूरे दुनिया में चल रही है। जानकारी के मुताबिक 220 टन की एक वजनी इमारत को साबुन की टिकियों के मदद से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे देख कर हैरान हो रहे हैं।

1826 में बनाई गई थी यह बिल्डिंग

जानकारी के मुताबिक हैलिफैक्स में मौजूद इस इमारत को 1826 में एक घर की तरह बनाया गया था। फिर इसे बाद में एल्मवुड होटल में तबदील कर दिया गया। इस बिल्डिंग को ढहाने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन एक रियल स्टेट की कंपनी गैलेक्सी प्रॉपर्टीज ने इसे खरीदकर नए स्थान पर ले जाने की मंसा के साथ इसे ढहने से बचा लिया। इस कंपनी ने जिस तरह इमारत को खसकाई है वो काबिले तारीफ है।

700 साबुन की टिकियों की मदद से शिफ्ट की गई इमारत

रिपोर्ट के मुताबिक कंस्ट्रक्शन की टीम के द्वारा करीब 700 साबुन के टिकियों की मदद से इस बिल्डिंग को नई जगह शिफ्त किया गया। वहीं कंपनी के मालिक शेल्डन रशटन ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने रोलर्स का यूज करने के बजाए इमारत को स्टील फ्रेम में उतारने के लिए आइवरी साबुन का इस्तेमाल किया गया। क्योंकि यह काफी सॉफ्ट होता है।

Also Read: Delhi High Court ने उमर अब्दुल्ला को पत्नी पायल अब्दुल्ला से…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox