Monday, May 20, 2024
HomeऊनाMohan bhagwat: भागवत बोले- सामूहिक एकता को बनाए रखना ही संघ का...

Mohan bhagwat: भागवत बोले- सामूहिक एकता को बनाए रखना ही संघ का मंत्र

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Mohan bhagwat, हिमाचल प्रदेश: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan bhagwat) इस दिनों अपने हिमाचल दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बुधवार को संघ को सदस्यों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सामूहिक एकता में विश्वास ही संघ का मंत्र है, इसे दोहराना के साथ-साथ अपने जीवन में भी उतारना है। भागवत ने पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच हमीरपुर के गलोड़ के टिप्पर में आरएसएस के प्रशिक्षण में पहुंचे।

भागवत ने प्रशिक्षण वर्ग को किया संबोधित

आरएसएस प्रमुख ने बुधवार को प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि संघ की प्रार्थना को जीवन में उतारना, संघ मार्ग पर चलना, चिंतन और मनन करना ही हमारा उद्देश्य है। इस दौरान वह द्वितीय वर्ष के शिक्षार्थियों से बौद्धिक वर्ग में संवाद करेंगे और संघ की बैठक में हिस्सा लेंगे। पांच राज्यों के 259 शिक्षार्थी 25 जून तक द्वितीय वर्ष का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

RSS प्रमुख ने जाना कार्यकर्ताओं को हाल

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan bhagwat) बुधवार को वंदे भारत एक्सप्रेस से ऊना पहुंचे थे। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। रेलवे स्टेशन में जलपान करने के बाद वह निजी वाहन से हमीरपुर के लिए रवाना हुए। उन्होंने ऊना रेलवे स्टेशन पर संघ के कुछ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके उनका हाल-चाल जाना। भागवत के ऊना पहुंचने से पहले वहां पर स्थानीय पुलिस और कमांडो मौजूद रहे। स्टेशन के बाहर पार्किंग को भी खाली करवा दिया गया था। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan bhagwat) हिमाचल में तीन दिन तक रुकेंगे।
SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular