होम / Monkey Terror: 4 महीने के सो रहे बच्चे को बंदर ने उठाया, आई मामूली चोटें

Monkey Terror: 4 महीने के सो रहे बच्चे को बंदर ने उठाया, आई मामूली चोटें

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Monkey Terror: गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना में उस दौरान दहसत फैल गई जब एक बंदर ने चार माह के बच्चे को उठा लिया। बंदर के ऐसा करने से बच्चे को मामुली चोटें आई हैं। लोगों ने घटना का पता चलते ही स्थानीय वन एवं वन्यजीव विभाग को बंदर के आतंक की सूचना दी। जानकारी के मुताबिक बंदर को काबू में करने के लिए दो पिंजरे सेट किए गए हैं। बच्चे का नाम शुभमन बताया जा रहा है, जिसे अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी मिल गई है। अब बच्चे की हालत बेहतर बताई जा रही है।

मां ने लगाई मदद कि गुहार

मामले पर वन और वन्यजीव विभाग से संबंधित एक अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलते ही विभाग की एक टीम को गांव में भेज दिया गया। जहां बच्चे के परिजनों ने बताया कि बच्चा खाट पर लेटा था, तभी बंदर ने उसको पकड़ लिया, जिसके बाद बच्चा चीखने लगा। चीख सुनते ही उसकी मां ने बचाने के लिए शोर मचाया जिससे गांव के लोग जमा हो गए। बंदर बच्चे को ले नहीं जा सकता था इसलिए उसने बच्चे को करीब 10 फीट दूर ही छोड़ दिया। साथ ही विभाग के अधिकारी ने कहा कि घटना की प्ररंभिक जांच हमने कर ली है।

Also Read:- Health Tips: विटामिन डी की कमी से हो सकता है बड़ा खतरा, बचने के लिए करें ये उपाय

बच्चे उठाने की गांव में पहली घटना

ग्राम सरपंच के पति ने जानकारी देते हुए कहा कि जंगल के दूर होने पर भी गांव में बंदर आ जाते है। समय-समय पर हमने वन विभाग को इसकी सूचना देते हैं और वे समस्या को दूर करने की कोशिस भी करते हैं। वन विभाग के लोग पिंजरे लगाकर बंदर पकड़ लेते हैं लेकिन आज पहली बार बंदर ने किसी बच्चे को उठाया है। वहीं वन विभाग कर्मी ने कहा कि गांव के पास वाले बोंडाले महादेव के प्रसिद्ध मंदिर में लोग बंदरों के लिए खाना देते हैं। जिसके वजह से गांव में बंदर आकर्षित होते हैं।

Also Read:- Shameful Act: अपनी ही बेटी के साथ किया दुष्कर्म, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox