होम / Kangana Ranaut में किया मतदान, कहा- ‘हम पीएम मोदी के सिपाही हैं’, हिमाचल में चारों सीटें जीतेगी बीजेपी

Kangana Ranaut में किया मतदान, कहा- ‘हम पीएम मोदी के सिपाही हैं’, हिमाचल में चारों सीटें जीतेगी बीजेपी

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut: अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को मंडी में अपना वोट डाला, जहां से कंगना राजनीति में पदार्पण कर रही हैं। मतदान के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री ने हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि हिमाचल में पूरी तरह से “मोदी लहर” है।

कंगना ने शनिवार को मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा, “मैं सभी से लोकतंत्र के इस उत्सव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करती हूं। इतना खून-खराबा हुआ है कि हम इस अधिकार का प्रयोग कर सकें।”

हिमाचल प्रदेश में “पूरी तरह से मोदी लहर” है- कंगना

उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश में “पूरी तरह से मोदी लहर” है, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लगभग 200 रैलियां की हैं और केवल दो महीनों में कम से कम 80-90 साक्षात्कार दिए हैं। उन्होंने कहा, “हम पीएम मोदी के सिपाही हैं और हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटें जीतेंगे।” इस टिप्पणी पर कि कंगना एक अभिनेत्री होने के कारण मंडी में नहीं होंगी।

भाजपा मंडी उम्मीदवार ने कहा, “जिस तरह से लोगों को गुमराह किया गया है, वह यह है कि मैं यहां उपलब्ध नहीं रहूंगी। मैं कहना चाहती हूं कि मेरी पूरी टीम यहां होगी। वे दिन गए जब लोग अपने परिवार के नाम पर जीतते थे, देश के लोग अधिक जागरूक हैं और वे सक्षम लोगों को चाहते हैं।”

Also Read- Himachal LS polls: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वोट डालने के बाद…

मंडी में हाई प्रोफाइल रेस

मंडी सातवें चरण की उन सीटों में से एक है, जहां हाई प्रोफाइल रेस देखने को मिल रही है। यह सीट कांग्रेस के लिए प्रतीकात्मक महत्व रखती है, क्योंकि यह वीरभद्र परिवार का गढ़ है। इस सीट पर वर्तमान में दिवंगत नेता की विधवा प्रतिभा देवी सिंह काबिज हैं। तत्कालीन भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की मृत्यु के बाद हुए उपचुनाव में वह कांग्रेस की ओर से सीट पर कब्जा जमाए बैठी हैं।

कांग्रेस ने इस साल हिमाचल प्रदेश के मंत्री और वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है, जिससे मंडी की लड़ाई दिलचस्प हो गई है।

हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों – कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और शिमला में आज लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान हो रहा है। इसके अलावा राज्य की छह विधानसभा सीटों पर भी मतदान हो रहा है।

अंतिम चरण के मतदान के लिए कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में चुनाव मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता रविशंकर प्रसाद, निशिकांत दुबे, रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, चरणजीत सिंह चन्नी, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता हरसिमरत कौर बादल, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता मीसा भारती शामिल हैं।

Also Read- viral Video: हिमाचल में तेज बर्फबारी, वीडियो वायरल, प्रदेश में अगले…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox