Tuesday, July 16, 2024
HomeWeather UpdateChandigarh-Manali Highway: भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दरारें पड़...

Chandigarh-Manali Highway: भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दरारें पड़ गईं, यातायात बाधित!

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Chandigarh-Manali Highway: हिमाचल प्रदेश के मंडी में कैची मोड़ के पास चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर एक बार फिर दरारें पड़ गई हैं। सड़क पर दरारें दरारों का कारण भारी बारिश बताया जा रहा है, जो पहाड़ी राज्य और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में भी हुई है।

एक ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त

हाईवे पर कई जगहों पर दरारों के अलावा सड़क पर कुछ भूस्खलन भी हुए हैं। भूस्खलन के बाद सड़क के किनारे खड़ा एक ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ड्राइवर ने इसे ठीक करवाने के लिए वाहन रोका था। हालांकि, इससे पहले कि वह ठीक हो पाता, भूस्खलन हो गया और इससे और नुकसान हुआ।

नेशनल हाईवे को नुकसान

राज्य में तीन अलग-अलग जगहों से भूस्खलन की खबरें आने के कुछ दिनों बाद नेशनल हाईवे को नुकसान पहुंचा है। इनमें शिमला, कुल्लू और किन्नौर जिले शामिल हैं। मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश के लिए पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

शिमला में मौसम विभाग ने शुक्रवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश, गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, बारिश के बाद मंडी में 107, चंबा में चार, सोलन में तीन और कांगड़ा जिले में एक सहित 115 सड़कें वाहनों के आवागमन के लिए बंद हैं और राज्य में 212 ट्रांसफार्मर काम नहीं कर रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular