Wednesday, June 19, 2024
HomeWeather UpdateHimachal News: गर्मी का कहर जारी, ऊना में सभी प्राइमरी और प्री-प्राइमरी...

Himachal News: गर्मी का कहर जारी, ऊना में सभी प्राइमरी और प्री-प्राइमरी स्कूल बंद

Himachal News: गर्मी का कहर जारी, ऊना में सभी प्राइमरी और प्री-प्राइमरी स्कूल बंद

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Himachal News: पूरे देश गर्मी में गर्मी का कहर जारी है। प्रदेश के ऊना जिले में गुरुवार, 23 मई को कहा कि गर्मी की लहर के कारण यहां सभी सरकारी और निजी प्री-प्राइमरी और प्राइमरी स्कूल 24 और 25 मई को बंद रहेंगे। यह आदेश जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश में क्या कहा गया?

जिला मजिस्ट्रेट जतिन लाल ने एक आदेश में कहा कि बच्चों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। ऊना राज्य में सबसे गर्म रहा, जहां गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। स्थानीय मौसम विभाग ने 25 से 27 मई तक अलग-अलग, निचले इलाकों में गर्म लहरों के लिए पीली चेतावनी जारी की है। लाल ने आगे कहा कि जिले में लू का भीषण प्रकोप है और भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में स्कूली बच्चों के बीमार पड़ने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

Also Read- Himachal Rains: तेज़ बारिश ने मचाई तबाही, फिसली रोडवेज बस, बहा कुल्लू में बना पुल

 मौसम विभाग ने क्या कहा?

वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों में लू चलने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी सरकारी और निजी प्राथमिक और पूर्व-प्राथमिक विद्यालयों को 24 और 25 मई को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। आदेश के मुताबिक जिन स्कूलों में परीक्षाएं होनी हैं, वहां शुक्रवार और शनिवार को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक परीक्षाएं होंगी।

आदेश में कहा गया है कि स्कूलों के परीक्षा कक्षों में पीने का पानी, पंखे, कूलर या एयर कंडीशनिंग जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Also Read- Punjab में प्रवासियों के खिलाफ ‘कानून’ की वकालत, पीएम मोदी ने बिहार में चिंता जताई, सीएम मान ने प्रतिक्रिया में क्या कहा?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular