होम / Himachal Weather: हिमाचल में एक हफ्ता तक भारी बारिश का अलर्ट, भूस्खलन का भी खतरा

Himachal Weather: हिमाचल में एक हफ्ता तक भारी बारिश का अलर्ट, भूस्खलन का भी खतरा

• LAST UPDATED : June 29, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज) Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में एक सप्ताह तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के राज्य के शेष हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कहा है कि पांच जुलाई तक राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश का येलो-ऑरेंज अलर्ट है।

बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट

30 जून, एक और दो जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बाकी दिनों के लिए येलो अलर्ट है। शनिवार को मंडी और शिमला में बूंदाबांदी हुई। प्रदेश के अन्य इलाकों में हल्के बादलों के साथ धूप खिली रही। अधिकतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री की बढ़ोतरी हुई। राजधानी शिमला में शनिवार सुबह हल्के बादल छाए रहे। दोपहर बाद शहर में बूंदाबांदी हुई। वहीं, शिमला शहर के चलौंठी में भूस्खलन से इमारत को खतरा पैदा हो गया है। इमारत में दरारें आ गई हैं।

इमारत को कराया गया खाली

नगर निगम ने इमारत को खाली करा लिया है। बताया जा रहा है कि मौके पर फोरलेन टनल का काम भी चल रहा है। इमारत में मालिक और 7 किराएदार रहते थे। मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। इन जिलों में भारी बारिश की संभावना विभाग के अनुसार ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर में भारी बारिश की संभावना है। एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। लोगों को बारिश के मौसम में नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

Also Read: Lipstick Sideeffects: क्या लिपस्टिक लगाने से होता है कैंसर? यहां जानिए जवाब

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox