होम / Himachal Weather: अगले 4 दिनों तक भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी

Himachal Weather: अगले 4 दिनों तक भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ) Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग शिमला ने अगले एक सप्ताह तक के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान शिमला केंद्र के मुताबिक राज्य 5 जिलों के कुछ भागों में 24 से 30 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार मंडी, चंबा, कांगड़ा, सिरमौर और शिमला के कुछ भागों में भारी बारिश का अनुमान है। बीती रात पालमपुर 25.2, जोगिंदरनगर 18.0, बैजनाथ में 85.0, धर्मशाला में 10.4, कसौली में 7.4 व शिमला में 5.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं राजधानी शिमला में हल्की बारिश के साथ धुंध छाई हुई है।

अचानक बढ़ा चंबा-तलेरू नाले का जलस्तर

चंबा-तलेरू मार्ग के नाले का 7 बजे सुबह के करीब नाले का जलस्तर अचानक बढ़ गया। बड़ी मात्रा में पानी और मलबा सड़क पर आने से आवागमन प्रभावित होने लगा। रास्ते से गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। लगभग दो घंटे बाद जलस्तर में गिरावट आने के बाद वाहन रवाना हो सके।

Also Read: Himachal News: सरकारी स्कूलों में घट रही विद्यार्थियों की संख्या भारी चिंता का विषय: मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू

बारिश से अब तक नुकसान 

मौसम विभाग ने अलग-अलग जगहों पर अगले 4 दिन के लिए अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 28 तारीख तक भारी बारिश होने की संभावना है। आपात केंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 27 जून से मानसून की शुरुआत हुई जिसमें बारिश से अब तक 47 लोगों की जान जा चुकी है वहीं अब तक बारिश से हुए नुकसान के आंकड़ो के मुताबिक लगभग 364 करोड़ रूपये का नुकसान अब तक हो चुका है। शिमला में न्यूनतम 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

Also Read: Himachal Road Accident: नहीं रुक रहे सड़क हादसे, स्पीड बोर्ड से चालक हो रहे कंफ्यूज

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox