होम / HP Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट, कई जिलों में बाढ़ की आशंका

HP Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट, कई जिलों में बाढ़ की आशंका

• LAST UPDATED : June 29, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज), HP Weather Alert: हिमाचल प्रदेश में अगले एक सप्ताह तक मौसम का कहर जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 5 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 30 जून से 2 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट और शेष दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश की चेतावनी

ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

बारिश दर्ज

पिछले 24 घंटों में धर्मशाला में 52.4 मिमी, कसौली में 39.0 मिमी और जुब्बड़हट्टी में 33.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। शिमला का न्यूनतम तापमान 17.8°C रहा, जबकि कुकुमसेरी में 10.2°C दर्ज किया गया।

भूस्खलन से भवन को खतरा

शिमला के चलौंठी क्षेत्र में भूस्खलन से एक भवन को खतरा पैदा हो गया है। नगर निगम ने सुरक्षा के लिए भवन को खाली करवा दिया है। इस भवन में मालिक और 7 किराएदार रहते थे। स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात कर दी है।

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की स्थिति अनुकूल है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। प्रशासन ने आपातकालीन सेवाओं को तैयार रखने के निर्देश दिए हैं।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox