Wednesday, June 19, 2024
HomeWeather UpdateIMD Weather Alert: अगले 48 घंटे तक 10 राज्यों में मूसलाधार बारिश,...

IMD Weather Alert: अगले 48 घंटे तक 10 राज्यों में मूसलाधार बारिश, छाएंगे बादल, गिरेंगे ओले, पर्वतों पर बर्फबारी, जानिए आपके राज्य का हाल?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),IMD Weather Alert: मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश से मौसम बदल गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश जारी रहने वाली है।

IMD Weather Alert : बारिश और तूफान की चेतावनी जारी

2 अप्रैल से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में स्पष्ट किया गया है कि बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश समेत प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

IMD Weather Alert : बारिश, तूफान, ओले की संभावना

इसके अलावा 2 मार्च से 5 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश, तूफान और ओले की संभावना जताई है। पूर्वोत्तर भारत के मौसम में अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है।पश्चिम बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना और सौराष्ट्र में भी मध्यम बारिश के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया गया। इन इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

Also Read: Himachal Politics: हिमाचल में सियासी उथल-पुथल, कैबिनेट बैठक से उठकर निकले…

इन इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी 

पश्चिम बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना और सौराष्ट्र में भी मध्यम बारिश के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया गया। इन इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

IMD Weather Alert : लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 2 मार्च से 5 मार्च तक झारखंड समेत विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, सिक्किम, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने साफ किया है कि 5 मार्च के बाद मौसम में अहम बदलाव होंगे। इसके साथ ही गर्मी का आगमन शुरू हो जाएगा।

Also Read: Plant-Based Diet: हेल्थ के लिए बेस्ट है प्लांट बेस्ड डाइट, जानें…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular