Sunday, May 19, 2024
HomeWeather UpdateIMD Weather Update: आज से बारिश और बर्फबारी का नया दौर शुरू,...

IMD Weather Update: आज से बारिश और बर्फबारी का नया दौर शुरू, हिमाचल में बर्फबारी का अलर्ट, जानें अन्य राज्यों का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),IMD Weather Update: आज से अगले दो-तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश का अनुमान है। दिल्ली, नोएडा और एनसीआर इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी की भी संभावना है। आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 5 मार्च से पूर्वी और उत्तर-पूर्वी भारत में बारिश की संभावना है। हिमाचल, उत्तराखंड में बर्फबारी और हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में बारिश को लेकर मौसम वभाग ने अलर्ट जारी किया गया है। आज झारखंड, सिक्किम और नॉर्थ ईस्ट के कई इलाकों में ओलावृष्टि और आंधी-तूफान की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

दिल्ली-एनसीआर में आज का मौसम

आज यानी मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। पिछले तीन दिनों से दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है। आज भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Also Read: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, गुजरात से…

आज मौसम कैसा रहेगा?

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ आज यानी 5 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इसके कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आज अगले दो दिनों के लिए. माना जा रहा है कि इस दौरान यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश और उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हो सकती है।

कहां हुई बारिश?

पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में अलग-अलग स्थानों, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों, उत्तर प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों, पश्चिम बंगाल के गंगा तटवर्ती इलाकों, झारखंड, बिहार में हल्की से मध्यम बारिश होगी। बारिश हुई और तेज हवाएं भी चलीं।

Also Read: Punjab Budget 2024: आज 5 मार्च को पेश होगा पंजाब का…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular