Sunday, May 19, 2024
HomeWeather UpdateWeather News Today: हिमाचल के साथ झारखंड-ओडिशा में बारिश का अलर्ट, जानें...

Weather News Today: हिमाचल के साथ झारखंड-ओडिशा में बारिश का अलर्ट, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Weather News Today: मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में 5 दिनों तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. मौसम में यह बदलाव ताजा पश्चिमी विक्षोभ गतिविधि के कारण होने की संभावना है। मौसम विभाग केंद्र शिमला के अनुसार 19, 21, 22, 23 और 24 मार्च को मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। इस दौरान चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है। एक-दो ऊंचे पहाड़ी स्थानों पर मौसम खराब हो सकता है। IMD ने 20 मार्च तक पूर्वी, मध्य और प्रायद्वीपीय भारत में आंधी, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम कहाँ कैसा रहेगा?

IMD के अनुसार, 18-21 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की बारिश होने की संभावना है। 19 मार्च को ओलावृष्टि और तूफान की भी संभावना है। मौसम कार्यालय ने कहा कि 18-20 मार्च के दौरान छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। , और मार्च 19-21 के दौरान बिहार।

बता दे कि, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में मौसम की स्थिति भी बदलने वाली है, क्योंकि एक नया कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वाला है और 20 मार्च की रात से एक और विक्षोभ आएगा। इसके कारण छिटपुट हल्की बारिश/बर्फबारी होगी जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद में 20-23 मार्च को, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 19 मार्च को और फिर 21-23 मार्च के दौरान बारिश होने की उम्मीद है।

Also Read: Himachal Election: हिमाचल में लोकसभा चुनाव के साथ इस दिन होगी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular