होम / Weather Update: प्रदेश में इस दिन आ सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के भी संभावना

Weather Update: प्रदेश में इस दिन आ सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के भी संभावना

• LAST UPDATED : June 7, 2024

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Weather Update: हिमाचल प्रदेश में लोगों को अब गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और हल्की बर्फबारी हुई है, जिससे प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आई है। हालांकि, शिमला समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्के बादल छाए हुए हैं।

प्रदेश में 20 जून तक आ सकता है मानसून

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में प्रदेश के मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। वहीं मैदानी इलाकों ऊना, सिरमौर, सोलन, बिलासपुर और मंडी जिलों के कुछ हिस्सों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है, लेकिन प्रदेश में लोगों को अब गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार 20 जून तक प्रदेश में मानसून आ सकता है।

Also Read-Himachal News: पिछले 24 घंटे में डायरिया के 34 नए मामले आए सामने , कुल मामले बढ़कर 286 हुए

मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी के साथ बारिश की संभावना

राज्य के मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निर्देशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्रदेस में पिछले 24 घंटों मे अधिकांश हिस्सो में बारिश हुई है। वहीं अधिक उंचाई वाले हिस्सों में हल्की बर्फबारी देखने को मिली है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में मध्यम और उंचाई वाले हिस्सों में हल्की बर्फबारी के साथ बारिश देखने को मिल सकती हैं।

Also Read- Himachal Weather: 20 जून तक आ सकता है मानसून, संभावना सामान्य बारिश की

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox