होम / Himachal Weather: बादल फटने से ऊना समेत इन जगहों पर आया खतरा

Himachal Weather: बादल फटने से ऊना समेत इन जगहों पर आया खतरा

• LAST UPDATED : August 18, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश कि वजह से ऊना समेत कई इलाकों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। शुक्रवार रात को शिमला के रामपुर में बादल फटने कि वजह से रोहड़ू मार्ग और तकलेच-मझाली पर आवाजाहीं बंद हो गई हैं। यहां 30 मीटर सड़क बह गई है। जिस वजह से पांच पंचायतों कि कनेक्टिविटी कट गयी हैं। सेब की सीजन शुरू होने से सेब से लदी दर्जनों गाड़ियां फंस गई हैं। वहीं शुक्रवार और शनिवार सुबह तक हुई भारी बारिश से आए पानी के बहाव ने संतोषगढ़-ऊना मार्ग स्थित 40 साल पुराने रामपुर पुल की नींव हिला दी हैं, जिसकी वजह से लोगों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

लैंडस्लाइड कि वजह से मनाली-लेह रुट रहीं घंटों बंद

वहीं शुक्रवार रात को भारी बारिश कि वजह से धुंधी के पास लैंडस्लाइड के चलते मनाली-लेह रुट कई घंटों तक बंद पड़ा था। जिस वजह से गाड़ियों को सोलंगनाला में रोक दिया गया था। लेकिन सूचना मिलते हीं सीमा सड़क संगठन(BRO) की मशीनरी मौके पर रुट को ठिक करने के लिए पहुंच गई।

पालमपुर इलाके में भी हैं बुरा हाल

वहीं पालमपुर में सब्जी मंडी के पास पुल धंसने से, वहां के रुट भी बंद हो गए हैं। इस वजह से लोग राजपुर-कालू दी हट्टी कनेक्टिविटी रुट का इस्तेमाल पालमपुर- बैजनाथ के जाने के लिए कर रहे हैं। लेकिन संपर्क मार्ग पर जाम कि वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। इसी तरह उपमंडल ज्वालामुखी के अंदर ग्राम पंचायत सुरानी के वार्ड-5 में निर्मल सिंह के घर का बरामदा भी टूट गया है। शुक्रवार रातभर भारी बारिश कि वजह से कई इलाकों में नुकसान हो गया।

Also Read:Shimla Car Accident:शिमला में कार दुर्घटना, खाई में गिरी कार, दो लोगो कि मौत

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox