Tuesday, July 16, 2024
HomeमौसमHimachal Weather: हिमाचल में हुई भारी बारिश-ओलावृष्टि, जानिए क्या रहेगा अगले 5...

Himachal Weather: हिमाचल में हुई भारी बारिश-ओलावृष्टि, जानिए क्या रहेगा अगले 5 दिन तक मौसम का मीजाज़

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal Weather:  हिमाचल प्रदेश में भी इस बार पूरे देश की तरह गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। वहीं अलग-अलग जिलों के तापमान में भी लगातार पढ़ रही धूप के कारण बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं जिला ऊना में 41.8 डिग्री सेल्सियस तापमान को दर्ज किया गया और धौलाकुआं में 39.9 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस, मंडी में 37.8 और चंबा में 37.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। बस इतना ही नही शिमला में भी तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में कल यानी 23 मई की रात को बहुत भारी बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ चलने के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 24 मई से 28 मई तक मौसम बहुत ज्यादा खराब रहने वाला है। दरअसल प्रदेश कई भागों में मौसम 28 मई तक मौसम बिगड़ा रहेगा।

आने वाले 5 दिन तक खराब रहने वाला है मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अब प्रदेश में तीन दिन तक मौसम बहुत खराब रहेगा। वहीं 23 मई से 25 मई तक बारिश और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। ओलावृष्टि भारी बारिश और आंधी के चलते हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अब मौसम विभाग के जानकारी से आने वाले 5 दिन भी खराब रहेगा मौसम। यानी आज 23 मई से 28 मई तक बिगड़ सकता है मौसम। हालांकि बीते कुछ दिनों से लगातार पड़ रही धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी हुई है। पर अब तीन दिन तक मौसम खराब रहने के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इससे लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिलेगी।

23 मई से हुआ मौसम खराब

भारी बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने से लोंगो को मई की चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत। क्योंकि कुछ दिनों से लगातार पड़ रही धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसलिए वहा का पारा बढ़ने से प्रदेश में लू जैसे हालात बन गए हैं। अब भारी बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने के कारण 24 मई यानी आज से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- CSK vs GT Qualifier Match : गुजरात और चेन्नई के बीच होगा आज महामुकाबला, जानिए कौन-सी टीम मारेगी बाजी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular