Tuesday, April 16, 2024
HomeमौसमWeather Update: IMD ने इन राज्यों में बर्फबारी, बारिश का अलर्ट जारी...

Weather Update: IMD ने इन राज्यों में बर्फबारी, बारिश का अलर्ट जारी किया; हिमाचल में आंधी-तूफान, बिजली गिरने का येलो अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather Update: गुरुवार (7 मार्च) को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है, जिसके चलते मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. . . मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों तक देश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।

IMD के मुताबिक, 7 मार्च को इन राज्यों में बर्फबारी और बारिश का अलर्ट है मौसम विभाग के मुताबिक 7 मार्च को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी होगी, जिसका असर उत्तर भारत में दिखेगा. इन राज्यों के अलावा अरुणाचल प्रदेश में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना है।

शीतलहर अभी भी जारी है

बता दें कि, मार्च महीने की शुरुआत के साथ ही देशभर में लोगों को कंपकंपाती ठंड से भले ही राहत मिल गई है, लेकिन तापमान में लगातार बदलाव जारी है। कभी धूप के कारण मौसम सुहावना हो जाता है तो कभी ठंडी हवाओं के कारण अचानक ठंड बढ़ने लगती है। कहा जा सकता है कि देश में भले ही गरमी भरी ठंड नहीं पड़ी हो, लेकिन शीतलहर अभी भी जारी है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 6 मार्च को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों तक यहां बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी खत्म होने के बाद एक बार फिर मैदानी इलाकों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

Also Read: Paytm News: Paytm चलाते हो? तो RBI की तरफ से आपके…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular