होम / Himachal News: सरकारी मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग, 4 ट्रेनी डॉक्टरों पर एक्शन

Himachal News: सरकारी मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग, 4 ट्रेनी डॉक्टरों पर एक्शन

• LAST UPDATED : June 12, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal News: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक सरकारी कॉलेज के कुछ एमबीबीएस (MBBS) छात्रों के साथ मंगलवार को उनके सीनियर ने कथित तौर पर रैगिंग, दुर्व्यवहार और मारपीट की। जिसके बाद चार ट्रेनी डॉक्टरों को निष्कासित कर दिया गया।

क्या है पूरा मामला?

टांडा मेडिकल कॉलेज (टीएमसी) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 5 जून की शाम को सीनियर छात्रों ने जूनियर एमबीबीएस छात्रों को बॉयज हॉस्टल के कमरा नंबर 108 में बुलाया और बाद में उनके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की। बाद में जूनियर छात्रों ने नेशनल मेडिकल कमीशन में शिकायत दर्ज कराई।

टीएमसी प्रिंसिपल डॉ. मिलाप शर्मा ने कहा कि कॉलेज की एंटी-रैगिंग कमेटी द्वारा की गई जांच में 2019 और 2022 बैच के चार वरिष्ठ प्रशिक्षु डॉक्टरों अरुण सूद, सिद्धांत यादव, राघवेंद्र भारद्वाज और भवानी शंकर को दोषी पाया गया।

Also Read- Himachal Politics: 14वीं विधानसभा की सबसे युवा विधायक हैं अनुराधा राणा, 31 साल की उम्र में ली शपथ

विभाग द्वारा किया गया कार्रवाई

प्रिंसिपल ने कहा कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर, कॉलेज प्रबंधन ने दो सीनियर ट्रेनी डॉक्टरों को एक-एक साल के लिए निष्कासित कर दिया है और उन पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है, जबकि अन्य दो को छह महीने के लिए निष्कासित कर दिया है और प्रत्येक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। बयान के मुताबिक, जुर्माना सात दिनों के भीतर चुकाना होगा।

Also Read- Heart Attack Symptoms: हार्ट अटैक के इन लक्षणों को नजरअंदाज करना हो सकता है खतरनाक

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox