Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षाAtal Medical University: पहले राउंड की मेरिट सूची हुई जारी, पीजी कोर्स...

Atal Medical University: पहले राउंड की मेरिट सूची हुई जारी, पीजी कोर्स के लिए 816 अभ्यर्थीयों का हुआ चयन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Atal Medical University, Himachal:  अटल मेडिकल एवं रिसर्च विश्वविद्यालय नेरचौक में यूजी के साथ ही पीजी कोर्स के लिए भी काउंसलिंग शुरू हो गई है। पहले राउंड की फाइनल मेरिट सूची भी जारी कर दी गई है, ऐसे में एमडी, एमएस, डीएनबी और एमडीएस के लिए 816 अभ्यार्थियों के नाम शामिल किए गए हैं। हालांकि, अब जल्द ही प्रोविजनल और फाइनल सीटों की सूची भी जारी हो जाएगी। मेडिकल एंड रिसर्च विवि से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक एमडी, एमएस, डीएनबी के लिए कुल 729 अभ्यर्थी शामिल किए गए हैं। एमडीएस के लिए 87 अभ्यर्थी शामिल किए हैं।

अगर डीएनबी , एमडी और एमएस के लिए कुल 729 नामों की बात की जाए तो इनमें एचपी कोटे में 200, मैनेजमेंट कोटे में 276, एचपी इन सर्विस कोटे में 242 तथा एनआरआई कोटे में 11 अभ्यर्थी शामिल किए गए हैं। इसी तरह से एमडीएस के लिए 87 नामों में एचपी कोटे से 54, मैनेजमेंट कोटे से 30 और इन सर्विस कोटे से तीन अभ्यर्थी शामिल किए गए हैं। मेडिकल विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया कि दस अगस्त तक अभ्यर्थियों से कॉलेज च्वाइस मांगी जाएगी। 14 अगस्त को प्रोविजनल सीट आवंटन और 17 को फाइनल सीटों का आवंटन होगा।

ये भी पढ़े- छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए सात दिन बाद खुला कालका-शिला हाईवे, मौसम साफ रहा तो बसोंं के लिए रहेगी सड़क बहाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular